Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Unknown people broke Shivling and Nandi idol by entering the old Shiva temple in Orai tension in the area

उरई में सालों पुराने शिव मंदिर में घुसकर अज्ञात लोगों ने शिवलिंग और नंदी की मूर्ति को तोड़ा, इलाके में तनाव

यूपी के उरई जिले में कुछ असामाजिक तत्वों ने वर्षों पुराने शिव मंदिर में घुसकर तोड़फोड़ की। यही नहीं, इन लोगों ने शिवलिंग के पास मौजूद नंद की मूर्ति भी तोड़ दी। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Atul Gupta लाइव हिंदुस्तान, जालौनFri, 12 Aug 2022 11:11 AM
share Share

उत्तर प्रदेश के उरई जिले में अराजकत्वों  ने कस्बा आटा में सावों पुराने शिवलिंग को खण्डित कर दिया। सुबह जब महिलाएं पूजा करने के लिए मन्दिर परिसर पहुंची तो खण्डित शिवलिंग को देखकर चौंक गईं। खबर मिलते ही ग्रामीणों की भीड़ लग गई। इस बीच आटा इंस्पेक्टर कालपी एसडीएम फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और स्थिति को संभाला।गौरतलब है कि आटा थाना क्षेत्र के बड़ी माता मंदिर के पास शंकर जी का वर्षों पुराना मन्दिर स्थापित है। जहाँ लोग सावन माह में शिवलिंग की पूजा करते हैं। शुक्रवार को जब गांव की महिलाएं पूजा अर्चना करने के लिए मन्दिर पहुँची तो सामने शिवलिंग की पिंडी अलग पड़ी देख जिसको देखकर उनके होश उड़ गए। 

नन्दी का सिर गायब था। उन्होंने मोहल्ले वालों को इसकी सूचना दी। ये खबर आग की तरह फैली और आधा गाँव मौके पर जमा हो गया। सूचना पर तुंरत आटा इंस्पेक्टर नरेंद्र प्रताप गौतम और कालपी एसडीएम अंकुर कौशिक मौके पर पहुँच गए। जिन्होंने ग्रामीणों को समझाया व हरकत करने वाले के खिलाफ कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए। वही पुलिस ने मामले को लेकर एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

प्रभारी निरीक्षक एनपी गौतम के मुताबिक मूर्ति खंडित करने वाले का जल्द पता लगाकर कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा मंदिर में नंदी की मूर्ति खंडित होने के बाद प्रशासन नंदी की नई मूर्ति शिव परिवार में शामिल करेंगे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें