Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़The heat of the investigation of NEET paper leak reached Lucknow Ravi Atri and Dr Sharad on CBI radar

नीट पर्चा लीक की जांच की आंच लखनऊ तक पहुंची, सीबीआई की रडार पर रवि अत्री और डॉ. शरद

नीट पर्चा लीक की जांच की आंच लखनऊ तक पहुंची है। सीबीआई जल्दी ही आरओ-सिपाही भर्ती परीक्षा प्रकरण के मास्टरमाइंड रवि अत्री और डॉ. शरद कुमार से भी पूछताछ करेगी।

Deep Pandey हिन्दुस्तान, लखनऊThu, 27 June 2024 06:55 AM
share Share

नीट का पर्चा लीक मामले में जांच कर रही सीबीआई जल्दी ही आरओ-सिपाही भर्ती परीक्षा प्रकरण के मास्टरमाइंड रवि अत्री और डॉ. शरद कुमार से भी पूछताछ करेगी। ये दोनों लोग इस समय जेल में बंद है। वर्ष 2012 और वर्ष 2015 में एआईपीएमटी में हुई धांधली में भी ये दोनों आरोपी बनाये गये थे। यह पता चलते ही सीबीआई ने इनका पुराना ब्योरा खंगालना शुरू कर दिया है। सीबीआई की लखनऊ टीम भी इसको लेकर सक्रिय हो गई है। सीबीआई यह पता करने का प्रयास कर रही है कि कहीं इस गिरोह का भी नीट का पर्चा लीक मामले में सम्बन्ध तो नहीं है। कुछ तथ्य हाथ लगने के बाद सीबीआई जेल में बंद दोनों आरोपितों से पूछताछ करने के लिये कोर्ट से अनुमति लेगी। 

आरओ-एआरओ भर्ती परीक्षा का पर्चा लीक मामले में एसटीएफ ने दो दर्जन से अधिक आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। इसमें मास्टरमाइन्ड राजीव नयन, रवि अत्री, डॉ. शरद और सुभाष प्रकाश शामिल हैं। इनमें राजीव नयन सरगना है जिसने आरओ भर्ती परीक्षा के साथ ही सिपाही भर्ती परीक्षा का पर्चा लीक कराने में अहम भूमिका निभायी। उसके साथ रवि, शरद और सुभाष हर कदम पर साथ रहे। सुभाष प्रकाश को चार दिन पहले ही पांच आरोपितों के साथ पकड़ा गया है। इस पड़ताल के बीच में ही नीट का पर्चा लीक करने का मामला तूल पकड़ गया। राजनैतिक गलियारे में भी नीट का पर्चा सबसे बड़ा मुद्दा बना हुआ है। यही वजह है कि इसकी जांच सीबीआई को सौंप दी गई।

रवि व शरद का ब्योरा जुटा रही सीबीआई

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक रवि अत्री व डॉ. शरद कुमार सिंह इससे पहले भी जेल जा चुके है। इन लोगों ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा में धांधली करायी। इस आरोप में इन लोगों के खिलाफ मुकदमे भी दर्ज हुए। सीबीआई के संज्ञान में यह आते ही उसकी एक टीम इसको लेकर सक्रिय हो गई। सीबीआई ने इन दोनों आरोपितों का पुराने मुकदमों का ब्योरा जुटाना शुरू कर दिया। साथ ही यह भी पता किया है कि आरओ भर्ती परीक्षा में इनके गिरोह में कितने और कौन लोग थे। साथ ही मेडिकल प्रवेश परीक्षा का पर्चा लीक मामले में पहले जेल गये रवि व डॉ. शरद के साथ कौन लोग शामिल थे। कहीं दोनों गिरोह के कई सदस्य एक ही तो नहीं है। 
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें