Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Sawan Kanwar Yatra route divert of heavy vehicles from tomorrow on Delhi Lucknow highway see traffic plan

सावन कांवड़ यात्रा के लिए दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर कल से फिर भारी वाहनों का रूट डायवर्ट, देखें ट्रेफिक प्लान

कांवड़ यात्रा को लेकर दिल्ली-लखनऊ नेशनल हाईवे पर भारी वाहनों का रूट शनिवार से फिर डायवर्ट किया जाएगा। हल्के वाहनों को ट्रैफिक वन-वे करके निकाला जाएगा। कई रास्तों पर भारी वाहन डायवर्ट रहेंगे।

Srishti Kunj लाइव हिन्दुस्तान, लखनऊFri, 29 July 2022 12:31 AM
share Share

लखनऊ। कांवड़ यात्रा को लेकर दिल्ली-लखनऊ नेशनल हाईवे पर भारी वाहनों का रूट शनिवार से फिर डायवर्ट किया जाएगा। हल्के वाहनों को ट्रैफिक वन-वे करके निकाला जाएगा। विभिन्न स्थानों पर पुलिस भी तैनात रहेगी। कांवड़ियों की संख्या बढ़ने पर शुक्रवार शाम से रूट डायवर्ट किए जाने की प्लानिंग है।

सावन के तीसरे सोमवार को लेकर पुलिस ने एक बार फिर से तैयारी शुरू कर दी है। हालांकि इस बार हरिद्वार से बहुत कम संख्या में कांवड़ियों के लौटने की संभावना है। बृजघाट से भारी संख्या में शिवभक्तों के गंगा जल भरकर रवाना होने का अनुमान है। कांवड़ियों ने गुरुवार को भी कांवड़ में गंगा जल भरकर मंजिल की ओर कूच किया। हालांकि कांवड़ियों की संख्या अभी कम है। इसके चलते रूट डायवर्ट नहीं किया गया है। बावजूद इसके पुलिस सुरक्षा के बीच कांवड़ियों को रवाना किया जा रहा है। 

पुलिस-प्रशासन ने सावन के तीसरे सोमवार को लेकर एक बार फिर से भारी वाहनों का रूट डायवर्ट किए जाने की तैयारी की है। शनिवार सुबह से रूट डायवर्जन सोमवार शाम तक जारी रहेगा। इस दौरान हल्के वाहनों को ट्रैफिक वन-वे करके निकाला जाएगा। सीओ अरुण कुमार ने बताया कि कांवड़ियों की संख्या बढ़ने पर शुक्रवार शाम से भी रूट डायवर्ट किया जा सकता है। नेशनल हाईवे पर पुलिस की कड़ी चौकसी भी रहेगी।

बृजघाट से डाक कांवड़ ज्यादा होंगी रवाना
बृजघाट से प्रत्येक वर्ष मुरादाबाद, रामपुर, अमरोहा समेत कई स्थानों के लिए कांवड़िये डाक कांवड़ लेकर गुजरते हैं। इस बार भी डाक कांवड़ ज्यादा गुजरेंगी। इसके चलते पुलिस को और ज्यादा चौकसी बरतनी पड़ेगी। डाक कांवड़ के दौरान शिवभक्त भागते हैं। वह साथी भी बदलते हैं, लेकिन इस दौरान वह रुकते नहीं हैं। डाक कांवड़ शुरू होने के बाद अपने निर्धारित स्थान पर ही रुकती है। ऐसे में पुलिस को कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए ज्यादा इंतजाम करने पड़ेंगे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें