Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़samajwadi party cornered administration over slow pace of voting in kairana complained to election commission

कैराना में मतदान की धीमी गति को लेकर सपा ने प्रशासन को घेरा, चुनाव आयोग से की शिकायत 

कैराना लोकसभा सीट पर मतदान की गति धीमी होने को लेकर समाजवादी पार्टी ने प्रशासन को घेरा है। सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म 'X' पर पार्टी के अधिकारिक अकांउट पर एक पोस्‍ट के जरिए इस पर सवाल उठाया गया है।

Ajay Singh लाइव हिन्‍दुस्‍तान, लखनऊFri, 19 April 2024 04:26 AM
share Share

Kairana Lok Sabha Seat Election 2024: यूपी की कैराना लोकसभा सीट पर मतदान की गति धीमी होने को लेकर समाजवादी पार्टी ने प्रशासन को घेरा है। सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म 'एक्‍स' पर पार्टी के अधिकारिक अकांउट पर एक पोस्‍ट के जरिए इस पर सवाल उठाया गया है। समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया है कि प्रशासन जबरन मतदान की गति को प्रभावित कर रहा है। पार्टी ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत करते हुए संज्ञान लेने की मांग की है। 

एक अन्‍य ट्वीट में समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया कि कैराना लोकसभा सीट के बूथ नंबर 94 पर पीठासीन अधिकारी मतदाताओं को मतदान करने से रोक रहे हैं। मतदाताओं को बेवजह परेशान किया जा रहा है। वहीं सपा ने रामपुर लोकसभा सीट पर वोटर लिस्‍ट में गड़बड़ी के आरोप लगाए हैं। 

मतदान का बहिष्‍कार 
उधर, कैराना के कांधला के रसूलपुर गुजरान में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्‍कार कर दिया है। भाजपा एमएलसी वीरेन्‍द्र सिंह लोगों को मनाने पहुंचे हैं। गांव में अब तक किसी ग्रामीण ने मतदान नहीं किया है। यहां दो बूथ बनाए गए हैं। ग्रामीणों का कहना है कि वर्ष 2019 में ग्रामीणों ने 95 प्रतिशत मतदान किया था। इसके बाद प्रशासन ने कुछ ग्रामीणों पर मुकदमे करा दिए थे। पांच साल बीत जाने के बाद भी सरकार ने ग्रमीणों की सुध नहीं ली है। गांव में पहुंचे भाजपा एमएलसी वीरेंद्र सिंह लोगों को समझाने-बुझाने का प्रयास कर रहे हैं। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें