Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Lucknow to Kanpur journey becomes cheaper MEMU fare now Rs 20

लखनऊ से कानपुर का सफर हुआ सस्ता, मेमू का किराया अब 20 रुपए

लखनऊ से कानपुर का सफर सस्ता हो गया है। रेलवे ने कोविड से पहले का इनका का किराया फिर लागू कर दिया है। मेमू-पैसेंजर ट्रेन की यात्रा 40 की जगह 20 रुपये में होगी।

Deep Pandey हिन्दुस्तान, लखनऊTue, 5 March 2024 04:42 AM
share Share

मेमू और पैसेंजर ट्रेनों में सफर करना अब पहले की तरह ही सस्ता होगा। रेलवे ने कोविड से पहले के मेमू और पैसेंजर ट्रेनों के किराए को फिर से लागू कर दिया है। अब लखनऊ से कानपुर के बीच मेमू और पैसेंजर ट्रेन की यात्रा 40 की जगह 20 रुपये में होगी।
रेलवे ने कोविड के बाद से मेमू और पैसेंजर ट्रेनों को स्पेशल एक्सप्रेस बनाकर संचालन शुरू किया। इससे पैसेंजर और मेमू ट्रेनों में एक्सप्रेस का जनरल क्लास का किराया लागू हो गया। पिछले दिनों रेलवे बोर्ड ने सभी जोनल मुख्यालयों को कोविड से पूर्व का किराया लागू करने का आदेश दिया था। कई जोन में यह आदेश लागू हो गया है।

उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल ने भी पुरानी किराया सूची जारी कर दी है। पैसेंजर और मेमू ट्रेनों का 40 किलोमीटर तक की यात्रा का टिकट अब 30 की जगह 10 रुपये का होगा। इसी तरह 40 से 50 किलोमीटर तक का किराया 15 रुपये और 50 किलोमीटर से 80 किलोमीटर तक 20 रुपये किराया होगा।
--------------
यहां का इतना होगा किराया
लखनऊ से
मानकनगर -10
अमौसी - 10
पिपरसंड-10
हरौनी-10
जैतीपुर - 10
कुसुंभी - 10
अजगैन -10
सोनिक -10
उन्नाव -20
मगरवारा-20
कानपुर-20

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें