Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Know Azamgarh New MP Dineshlal Yadav Nirhua said about question of changing the name of Azamgarh to Aryangarh

आजमगढ़ का नाम बदलकर आर्यमगढ़ करने के सवाल पर नए सांसद निरहुआ ने कह दी बड़ी बात

आजमगढ़ सीट से लोकसभा उपचुनाव जीते बीजेपी प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ से पत्रकारों ने पूछा कि आजमगढ़ का नाम आर्यनगढ़ कब हो रहा है? सीएम योगी ने आजमगढ़ का नाम बदलने का ऐलान किया था।

Atul Gupta लाइव हिंदुस्तान, आजमगढ़Mon, 27 June 2022 02:18 PM
share Share

आजमगढ़ से चुनाव जीते नवनिर्वाचित सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने कहा है कि आजमगढ़ का नाम बदलकर आर्यनगढ़ कब किया जाएगा इसका फैसला सीएम योगी आदित्यनाथ लेंगे। दिनेश लाल यादव निरहुआ से पत्रकारों ने सवाल पूछा था कि आजमगढ़ का नाम बदलकर आर्यनगढ़ कब हो रहा है? जवाब में सांसद दिनेशलाल यादव ने कहा कि इसका फैसला सीएम योगी आदित्यनाथ लेंगे। आजमगढ़ में सपा की हार को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव को पहले ही पता था कि वो आजमगढ़ में चुनाव हारने वाले हैं। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव ने तीन साल तक इलाके में कोई काम नहीं किया लिहाजा उनका हारना निश्चित था और ये बात अखिलेश भी जानते थे।

चुनाव में मिली हार के बाद धर्मेंद्र यादव के बीजेपी और बसपा गठबंधन के आरोपों पर निरहुआ ने कहा कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बसपा और सपा मिलकर लड़ रही थी इसलिए बीजेपी की हार हुई। इस बार दोनों अलग-अलग लड़ रहे थे लिहाजा बीजेपी की जीत हुई। उन्होंने कहा कि बीजेपी और बसपा का नहीं बल्कि सपा और बसपा का गठबंधन था। 

आजमगढ़ को लेकर योजनाओं के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उनके पास सिर्फ डेढ़ साल हैं लिहाजा वो सीएम योगी आदित्यनाथ और पीएम मोदी से अनुरोध करेंगे वो आजमगढ़ पर विशेष तौर पर ध्यान दें और जो योजनाएं रुकी हुई है उसे जल्द से जल्द तुरंत शुरू किया जा सके ताकि आजमगढ़ का विकास हो सके।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें