Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़From where will Swami Prasad Maurya contest Lok Sabha elections in UP Announcement was made regarding this seat

यूपी में कहां से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे स्वामी प्रसाद मौर्य? इस सीट को लेकर कर दिया ऐलान

पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य अपने नवगठित दल राष्ट्रीय शोषित समाजवादी पार्टी के जरिए कुशीनगर से चुनाव लड़ेंगे जबकि देवरिया से पूर्व में घोषित प्रत्याशी एस.एन. चौहान का टिकट उन्होंने काट दिया है।

Dinesh Rathour विशेष संवाददाता, लखनऊSun, 31 March 2024 01:27 PM
share Share

पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य अपने नवगठित दल राष्ट्रीय शोषित समाजवादी पार्टी के जरिए कुशीनगर से चुनाव लड़ेंगे जबकि देवरिया से पूर्व में घोषित प्रत्याशी एस.एन. चौहान का टिकट उन्होंने काट दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने पांच सीट सपा कांग्रेस गठबंधन से मांगी थीं लेकिन अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया। मौर्य ने अभी भी इंडिया गठबंधन से समझौते की उम्मीद बांधे रखी है। उन्होंने कहा कि अब देखना यह है कि इंडिया गठबंधन में सम्मिलित दल मुझे इंडिया गठबंधन का हिस्सा मानते हैं या भीम आर्मी प्रमुख, चंद्रशेखर आजाद एवं अपना दल (कमेरावादी), पल्लवी पटेल की तरह गठबंधन का हिस्सा न होने का प्रमाण पत्र देते हैं।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने रविवार को सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लंबी पोस्ट शेयर की। इसमें उन्होंने कहा इंडिया गठबंधन में सम्मिलित यूपी की दोनों बड़ी पार्टियों के नेताओं से उनकी वार्ता भी हुई एवं उनकी अपेक्षाओं के अनुरूप हमने पांच नामों की सूची भी भेजी और प्रतीक्षा करता रहा कि उस पर निर्णय कर इन्हीं दोनों पार्टियों की ऒर से तय किए गए नामों की घोषणा भी हो, किंतु आज-तक घोषणा नहीं हुई। लंबी प्रतीक्षा के बाद लोकसभा कुशीनगर की जनता की मांग को देखते हुए, कुशीनगर की जनता के सम्मान, स्वाभिमान व विकास का संकल्प लेकर, मैं खुद को कुशीनगर लोकसभा के प्रत्याशी के रूप में समर्पित कर रहा हूँ। स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के गठन 22 फ़रवरी से लेकर आज तक निरंतर इंडिया गठबंधन को जिताने और मजबूत बनाने का प्रयास करता चला आ रहा हूँ। 

स्वामी प्रसाद मौर्य चाहते हैं कि कुशीनगर में समर्थन 

स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक ओर पांच प्रत्याशियों के उतारने का ऐलान कर इंडिया गठबंधन या यूं कहें सपा पर दबाव बढ़ाया है तो वहीं अभी भी समझौते की गुंजाइश छोड़ रखी है। उनकी कोशिश है कि सपा कुशीनगर में उनको गठबंधन का प्रत्याशी घोषित करे। अभी सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने प्रत्याशी तय नहीं किया है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें