Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़digital attendance of teachers in up from tomorrow dg school issued this order to bsa basic education department

यूपी में शिक्षकों की कल से ही डिजिटल हाजिरी, DG स्‍कूल ने जारी किया ये आदेश 

School Teachers Digital Attendance: यूपी के परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों और कर्मचारियों की डिजिटल हाजिरी अब 8 जुलाई से ही होगी। पहले इसके लिए 15 जुलाई की तिथि निर्धारित की गई थी।

Ajay Singh विशेष संवाददाता, लखनऊSun, 7 July 2024 07:39 AM
share Share

Digital Attendance of Teachers: उत्‍तर प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों और कर्मचारियों की डिजिटल हाजिरी अब आठ जुलाई से ही होगी। पहले इसके लिए 15 जुलाई की तिथि निर्धारित की गई थी। उत्तर प्रदेश बीटीसी बीटीसी शिक्षक संघ ने इस आदेश पर अपना विरोध दर्ज कराया है।

डीजी स्कूल शिक्षा कंचन वर्मा ने इस संबंध में प्रदेश के सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र भेजा है। डीजी स्कूल शिक्षा ने कहा है कि परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत सभी अध्यापक व कर्मचारी अब प्रतिदिन अपनी उपस्थिति, विद्यालय में आगमन और प्रस्थान का समय अब आठ जुलाई से ही डिजिटल उपस्थिति पंजिका में दर्ज करेंगे।

उधर, उत्तर प्रदेश बीटीसी बीटीसी शिक्षक संघ के अध्यक्ष अनिल यादव ने कहा कि विद्यालयों में शिक्षकों की डिजिटल फेशियल उपस्थिति का हर स्तर पर विरोध करेंगे। रविवार को लखनऊ में संघ की प्रांतीय बैठक में आंदोलन के बारे में निर्णय लिया जाएगा। शासन का यह आदेश अव्यवहारिक है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें