Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Deoria Armyman Rishikesh Chaubey martyr due to shell burst during exercise in Poonch mourning in village

पुंछ में अभ्यास के दौरान गोला फटने से देवरिया का लाल शहीद, गांव में मातम

जम्मू कश्मीर के पुंछ में अभ्यास के दौरान रॉकेट लांचर का गोला फटने से देवरिया के सोहनपुर निवासी जवान ऋषिकेश चौबे शहीद हो गए। जबकि एक अन्य जवान घायल है। मौत की खबर पहुंचते ही पूरे गांव में मातम पसर गया।

Srishti Kunj लाइव हिन्दुस्तान, देवरियाThu, 7 July 2022 04:39 AM
share Share

देवरिया।  जम्मू कश्मीर के पुंछ में अभ्यास के दौरान रॉकेट लांचर का गोला फटने से देवरिया के सोहनपुर निवासी जवान ऋषिकेश चौबे शहीद हो गए। जबकि एक अन्य जवान घायल है। पुंछ के जलान्स सेक्टर में अभ्यास के दौरान घटना हुई । घटना की जानकारी मिलने पर परिजनों में कोहराम मच गया। बनकटा थाना क्षेत्र के सोहनपुर निवासी ऋषिकेश चौबे सेना में जवान थे। उनकी तैनाती  श्रीनगर के कुपवाड़ा में थी। बुधवार को पुंछ के जलान्स सेक्टर में 14 महार रेजिमेंट के जवान  फायरिंग अभ्यास कर रहे थे। 

बुधवार दोपहर में रॉकेट लांचर का गोला फट गया, जिससे दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। इसमें ऋषिकेश चौबे की मौत हो गई। घटना की जानकारी देर रात को  सेना के अधिकारियों ने फोन पर पिता राजेश चौबे को दी। ऋषिकेश चार साल पहले सेना में भर्ती हुए थे । उनके पिता राजेश चौबे  भी सेना से 2019 में सेवानिवृत्त है। इनके भाई भी सेना में हैं । जवान की मौत की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। जवान का पूरा परिवार गोरखपुर में रहता है।

अधिकारियों ने बताया कि पुंछ जिले के जलान्स फील्ड फायरिंग रेंज में प्रशिक्षण अभ्यास के दौरान दो जवान छर्रे लगने से जख्मी हो गए। उन्होंने बताया कि दोनों जवानों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि गंभीर रूप से घायल होने के कारण इलाज के दौरान ऋषिकेश की मौत हो गई। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें