Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Crackdown on Mukhtar Ansari gang property worth Rs 6 crore 70 lakh of Nagarpalika chairman and relatives confiscated

मुख्तार अंसारी गैंग पर शिकंजा, नगर पंचायत चेयरमैन और रिश्तेदारों की 6.70 करोड़ की संपत्ति कुर्क

मुख्तार अंसारी गैंग के सदस्य गाजीपुर की बहादुरगंज नगर पंचायत के चेयरमैन, उनकी पत्नी और रिश्तेदारों पर शिकंजा कस गया है। गैंगस्टर एक्ट में डीएम के आदेश पर इनकी 6.70 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर ली गई है।

Yogesh Yadav हिन्दुस्तान, गाजीपुरSat, 20 April 2024 03:26 PM
share Share

मुख्तार अंसारी गैंग के सदस्य गाजीपुर की बहादुरगंज नगर पंचायत के चेयरमैन, उनकी पत्नी और रिश्तेदारों पर शिकंजा कस गया है। डीएम के आदेश पर इनकी 6.70 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर ली गई है। गैंगस्टर एक्ट के तहत एक्शन हुआ है। बहादुरगंज (गाजीपुर), हिन्दुस्तान संवाद। बहादुरगंज नगर पंचायत के चेयरमैन रियाज अहमद अंसारी, उसकी पत्नी निकहत परवीन समेत रिश्तेदारों की 6.7 करोड़ की संपत्ती कुर्क की गई। डीएम के आदेश पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कासिमाबाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी ने कुल चिह्नित पांच स्थानों पर शनिवार को कुर्की की कार्रवाई कराई। इस दौरान मुनादी भी कराई गई। 

एसपी ओमवीर सिंह ने बताया कि आईएस-191 गैंग के सहयोगी रियाज अहमद अंसारी, उसकी पत्नी निकहत परवीन, दामाद ऐहतशाम कलीम अंसारी और साले कमाल अहमद ने कई बेनामी संपत्ति अपराध से अर्जित धन से बनाई है। प्रभारी निरीक्षक मरदह की रिपोर्ट के आधार पर गैंगस्टर एक्ट में कुर्क करने का आदेश जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने दिया। जिसके बाद वार्ड नंबर 11 दक्खिन टोला, बहादुरगंज में कई जगहों पर स्थित जमीन को कुर्क किया गया। इसकी अनुमानित कीमत 6.70 करोड़ रुपये है। 

बता दें कि रियाज अंसारी बहादुरगंज का चेयरमैन है। वहीं उसकी पत्नी निकहत अंसारी पूर्व चेयरमैन रह चुकी है। फर्जी प्रमाणपत्र के सहारे नौकरी लेने और इस साजिश में शामिल होने का सबसे पहला केस दर्ज हुआ था। जिसमें निकहत को कई महीने तक जेल में रहना पड़ा था। हाईकोर्ट से राहत मिलने के बाद जब रियाज अंसारी व उसकी पत्नी निकहत अंसारी घर लौटे तो एक जमीन पर जबरन कब्जा करने और धमकी देने का मामला कासिमाबाद थाने में दर्ज हुआ। इस मामले में रियाज के रिश्तेदार भी वांछित थे। जिसमें पुलिस ने रियाज, उसकी पत्नी निकहत व साले को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। फिलहाल सभी जेल में बंद है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें