Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Covid confirmed person who returned from China UP first case found in Agra

चीन से यूपी लौटे व्यक्ति में कोविड की पुष्टि, आगरा में मिला पहला केस

ताजनगरी में कोविड का पहला मामला सामने आया है। संक्रमित दो दिन पहले चीन से लौटा था। यहां उसने निजी पैथोलाजी लैब में जांच कराई। कोरोना केस मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।

Dinesh Rathour वरिष्ठ संवाददाता, आगराSun, 25 Dec 2022 02:52 PM
share Share

ताजनगरी में कोविड का पहला मामला सामने आया है। संक्रमित दो दिन पहले चीन से लौटा था। यहां उसने निजी पैथोलाजी लैब में जांच कराई। पाजीटिव रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संक्रमित के घर पहुंचकर सदस्यों की जांच कराई है। मारुति एस्टेट कलाकुंज शाहगंज के रहने वाले 40 वर्षीय व्यक्ति चीन गया था। वह 22 दिसंबर को भारत आया था। जबकि 23 दिसंबर को आगरा लौटा था। यहां उसने निजी लैब पर कोरोना की जांच कराई। रविवार को कोरोना की रिपोर्ट पाजिटिव आने पर निजी लैब ने स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी।

विभाग की जांच में भी वह संक्रमित पाया गया। इस पर रैपिड रेस्पोंस टीम को उसके घर भेजा गया। बताते हैं कि संक्रमित चीन से लौटकर घर से बाहर नहीं निकला था। इसलिए बाहरी लोगों के संपर्क में नहीं आया है। उसके परिवारीजनों की जांच कराई जाएगी। जबकि संक्रमित का नमूना जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए केजीएमयू लखनऊ भेजा जा रहा है। सीएमओ डा. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि आरआरटी टीम ने कोरोना संक्रमित मरीज के घर पहुंचकर कार्यवाही की है।
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें