Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़buses will not run from 6 pm to 8 am if there are less than 25 passengers know why transport department took this decision

25 से कम यात्री होने पर शाम छह से सुबह आठ बजे तक नहीं चलेगी बसें, जानें परिवहन विभाग ने क्यों लिया यह फैसला

सर्दी के मौसम के मद्देनजर बसों में यात्रियों की संख्या में होने वाली गिरावट को ध्यान में रखते हुए परिवहन निगम ने एक कदम उठाया है। बसों में 25 यात्रियों से कम होने पर शाम के छह बजे से लेकर सुबह के आठ...

Sneha Baluni कार्यालय संवाददाता, आगराTue, 7 Dec 2021 11:47 PM
share Share

सर्दी के मौसम के मद्देनजर बसों में यात्रियों की संख्या में होने वाली गिरावट को ध्यान में रखते हुए परिवहन निगम ने एक कदम उठाया है। बसों में 25 यात्रियों से कम होने पर शाम के छह बजे से लेकर सुबह के आठ बजे तक बसों का संचालन निरस्त रहेगा। अंतिम बस संचालित की जाएगी। 

इस संबंध में आरएम मनोज कुमार पुंडीर ने सभी एआरएम समेत अन्य अधीनस्थों को निर्देश दिए कि अगर इस व्यवस्था की कोई अवहेलना करेगा तो उसे कठोर दंड दिया जाएगा।

अंतरराज्यीय सेवा पर रात्रि में संचालित बस में 25 से कम यात्री रह जाए तो बस को निकटतम कस्बे में निरस्त कर दें और पीछे आ रही बस में यात्रियों को रवाना कर दें। साथ ही चालक-परिचालक अपने डिपो के वरिष्ठ केंद्र प्रभारी व सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक को वाहनांतरण के समय मोबाइल पर सूचना भी अवश्य दें। 

बसों में हवा न जाए, बरसात का पानी न आए। फोरमैन यह व्यवस्था सुनिश्चित करें। जिससे यात्रियों को कोई दिक्कत न आए। बस किसी भी दशा में खाली नहीं चलनी है। 25 से कम यात्री होने पर बसें संचालित न हो, यातयात अधीक्षक, निरीक्षक व सहायक यातायात निरीक्षक चेकिंग कर रिपोर्ट दें। यह भी निर्देश दिए कि बस स्टेशनों पर एक गंतव्य की एक ही बस को भरकर भेजने के बाद दूसरी बस बुक की जाए। खाली बसों के संचालन से निगम के राजस्व की हानि पहुंचती है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें