Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़brij bhushan sharan singh said on delay in tickets kaiserganj seat talks about relationships mulayam singh yadav

वो हमारी चिंता है, आपकी नहीं...टिकट में देरी पर बोले बृजभूषण; जानें क्‍यों लिया मुलायम सिंह यादव का नाम

सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने बताया कि उनके टिकट में हो रही देरी के लिए जिम्‍मेदार कौन है? इसके साथ ही बृजभूषण ने मजहब के आधार पर राजनीति न करने और मुलायम सिंह यादव से अपने रिश्‍तों पर भी बात की।

Ajay Singh लाइव हिन्‍दुस्‍तान, गोंडाTue, 23 April 2024 06:26 AM
share Share

Brijbhushan Sharan Singh: लोकसभा चुनाव 2024 के उम्‍मीदवारों की 13 लिस्‍ट जारी कर चुकी बीजेपी ने यूपी में रायबरेली और कैसरगंज सीट पर सस्‍पेंस अब तक नहीं तोड़ा है। रायबरेली सीट पर टिकट घोषित करने में देरी को कांग्रेस के उम्‍मीदवार के इंतजार से जोड़ कर देखा जा रहा है लेकिन कैसरगंज से हो रही देरी के बारे में राजनीतिक गलियारों में कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं। कोई कह रहा है कि पहले दो चरणों के मतदान के बाद इस सीट पर वर्तमान सांसद बृजभूषण सिंह का टिकट फाइनल हो सकता है और किसी का कहना है कि पार्टी इस बार इस सीट से बृजभूषण की जगह किसी और चुनाव लड़ा सकती है। कुछ का ये भी कहना है कि भाजपा बृजभूषण के परिवार के ही किसी अन्‍य सदस्‍य को टिकट दे सकती है। इस बीच खुद बृजभूषण सिंह ने इन चर्चाओं पर अपनी बात रखी है। उन्‍होंने यह भी बताया है कि टिकट में हो रही देरी के लिए जिम्‍मेदार कौन है? इसके साथ ही बृजभूषण ने मजहब के आधार पर राजनीति न करने और मुलायम सिंह यादव से अपने रिश्‍तों को लेकर भी बात की है।  

बृजभूषण श‍रण सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनके टिकट में देरी के पीछे हो सकता है बीजेपी की कोई रणनीति हो। सवालों पर मुस्‍कुराते हुए उन्‍होंने यह भी कहा कि मेरे टिकट की चिंता तो मेरी है, आप की नहीं है। आप लोगों (मीडिया) को परेशान होने की जरूरत नहीं है। उन्‍होंने हंसते हुए ये भी कहा कि आप लोगों के कारण ही मेरे टिकट में देरी हो रही है। बृजभूषण, मनकापुर राजघराने के कुंवर विक्रम के निधन पर शोकाकुल परिवार को सांत्‍वना देने आए थे। परिवारीजनों से मुलाकात के बाद मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए बृजभूषण ने ये बातें कीं। 

उन्‍होंने कहा, 'हम बीजेपी तो बड़े तो नहीं हैं। हो सकता है कि इसके पीछे कोई रणनीति हो। टिकट तो हमारी चिंता है। आपकी नहीं।' 

मुलायम सिंह यादव को किया याद 

टिकट घोषित न होने के बावजूद क्षेत्र में प्रचार करने और हर वर्ग से संपर्क करने के सवाल पर बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह ने कहा, 'मैंने कभी मजहब के आधार पर राजनीति नहीं की। मैं एक ऐसा व्‍यक्ति हूं कि 1989 में समाजवादी पार्टी की सरकार थी और मुलायम सिंह यादव जी ने सबसे पहले मेरी गिरफ्तारी कराई थी। सीबीआई ने भी बाबरी ढांचा गिराए जाने के बाद सबसे पहले मेरी गिरफ्तारी की थी। मैं उस समय भी मुसलमानों के यहां जाता था। मुलायम सिंह जी जब तक जिंदा रहे, तब तक मेरा-उनका बहुत अच्‍छा संबंध रहा। हर चीज को राजनीति से न जोड़िए।'  मुलायम से अच्‍छे रिश्‍ते और अखिलेश यादव की राजनीति के बारे में पूछे गए एक अन्‍य सवाल पर बृजभूषण ने हंसते हुए कहा कि आप मुझे फंसा रहे हैं। मेरा टिकट केवल आपके कारण नहीं हो रहा है।  बता दें कि भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्‍यक्ष रहे चुके सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों के साथ यौन उत्पीड़न के आरोप हैं। माना जा रहा है कि इन्‍हीं आरोपों की वजह से उनके टिकट में देरी हो रही है। बृजभूषण कैसरगंज से तीन बार के सांसद हैं और उनका इस इलाके की कुछ अन्‍य सीटों पर भी अच्‍छा-खास प्रभाव है। इसी वजह से बीजेपी उनके टिकट के बारे में फैसला लेने से पहले सभी पहलुओं पर विचार कर रही है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें