Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Big update regarding rain UP there will be thunderstorms these areas for four days hail may fall

Up Weather: यूपी में बारिश को लेकर बड़ा अपडेट, चार दिन तक इन इलाकों में गरज के साथ पड़ेगी बौछार, गिर सकते हैं ओले 

UP Weather: 19 फरवरी से यूपी का मौसम एक बार फिर बदलने जा रहा है। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर भी बड़ा अपडेट दिया है। मौसम विभाग के अनुसार चार दिन तक प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश होगी।

विशेष संवाददाता लखनऊSat, 17 Feb 2024 02:03 PM
share Share

UP Weather: 19 फरवरी से यूपी का मौसम एक बार फिर बदलने जा रहा है। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर भी बड़ा अपडेट दिया है। मौसम विभाग के अनुसार चार दिन तक प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश होगी। आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र से जारी बुलेटिन के अनुसार मौसम में यह बदलाव पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता की वजह से आएगा। 22 फरवरी तक पूरे प्रदेश में कहीं हल्की तो कहीं मध्यम बारिश होने या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की सम्भावना है। कहीं-कहीं 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार के साथ गरज चमक और बिजली गिरने की भी आशंकर है।  20 फरवरी को पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर ओले भी पड़ सकते हैं।

19 फरवरी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ हल्की बारिश होने या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने के आसार हैं। मंगलवार 20 फरवरी को पश्चिमी यूपी में अनेक स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की सम्भावना है।

21 फरवरी को पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने या बौछारें पड़ने के आसार हैं। पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने के आसार हैं। 22 फरवरी को पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की सम्भावना है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें