Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Appeal of Mukhtar Ansari close aide rejected bulldozer will run on FI Tower

मुख्तार अंसारी के करीबी बिल्डर की अपील खारिज, एफआई टावर पर चलेगा बुलडोजर

मुख्तार अंसारी के करीबी बिल्डर सिराज इकबाल अपील खारिज हो गई है। अब एफआई टावर गिराने का रास्ता साफ हो गया है। चार अप्रैल को मामले की सुनवाई कर यह आदेश दिया गया।

Deep Pandey हिन्दुस्तान, लखनऊWed, 10 April 2024 01:56 AM
share Share

मुख्तार अंसारी के करीबी बिल्डर सिराज इकबाल का एफआई टावर गिराने का रास्ता साफ हो गया है। शासन ने इसके ध्वस्तीकरण पर रोक की अपील खारिज कर दी है। विशेष सचिव आवास उदयभान त्रिपाठी ने एलडीए के ध्वस्तीकरण आदेश को सही ठहराते हुए इसकी चार मंजिल गिराने का आदेश किया है। चार अप्रैल को मामले की सुनवाई कर यह आदेश दिया गया। मुख्तार अंसारी के करीबी रहे बिल्डर सिराज इकबाल ने बर्लिंगटन चौराहे के पास एफआई अस्पताल, नर्सिंग होम, एफआई काम्लेक्स और एफआई टावर अपार्टमेंट बनवाया था। इसमें अस्पताल परिसर का कुछ हिस्सा एलडीए तोड़ चुका है। अपार्टमेंट के कुछ फ्लैट तोड़े गए थे।

करीब चार मंजिल अवैध निर्माण था। इसमें भी कुछ ध्वस्त हआ था। ध्वस्तीकरण रोकने के लिए लोगों ने पहले कमिश्नर के यहां अपील की। यहां खारिज होने के बाद प्रकरण शासन में चला गया। अपील लम्बित होने से प्राधिकरण पूरा निर्माण नहीं गिरा सका। अब मामले की विशेष सचिव ने सुनवायी पूरी कर आदेश जारी कर दिया है। इसमें एफआई टावर के सातवें, आठवें, नौवें फ्लोर के अलावा पेंट हाउस ध्वस्त करने का निर्देश दिया है। शासन ने स्पष्ट कहा है कि एलडीए के ध्वस्तीकरण के पूर्व आदेश पर रोक लगाने का औचित्य प्रतीत नहीं होता है। पूर्व में कमिश्नर की कोर्ट ने भी अपील खारिज कर दी थी। शासन का आदेश आठ अप्रैल को एलडीए पहुंचा। आदेश से अपार्टमेंट गिराने का रास्ता साफ है।

फर्जी नक्शा दिखाकर बेची थी दुकानें

बर्लिंग्टन चौराहे पर बने एफआई कामर्शियल कॉम्प्लेक्स और उसकी दुकानों को बेचने के लिए बिल्डर ने फर्जीवाड़ा किया था। इसका कभी कोई नक्शा पास नहीं कराया गया था। बिल्डर ने सहयोगियों के साथ कूटरचना कर काम्पलेक्स का फर्जी मंजूर मानचित्र बनवाया। एलडीए से नक्शा पास बताकर करोड़ों में लोगों को दुकानें बेच दी। एलडीए एफआई कामर्शियल काम्पलेक्स 37, कैन्ट रोड के अध्यासियों को नोटिस जारी कर निर्माण सम्बंधित दस्तावेज मांगा था। दुकान मालिक मनीषा, भूमिका, सलमा , सैयद मुन्तजर जाफरी, जीनत एजाज ने सक्षम न्यायालय में प्रार्थना पत्र पेश किया था।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें