Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Agniveer recruitment exam today in Agra candidates should keep these things in mind

आगरा में अग्निवीर भर्ती परीक्षा आज, इन बातों का ध्यान रखें अभ्यर्थी

उत्तर प्रदेश के आगरा के एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम में अग्निवीर ट्रेड्समैन की भर्ती प्रक्रिया रविवार से शुरू होगी। सेना भर्ती रैली की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।

आगरा में अग्निवीर भर्ती परीक्षा आज, इन बातों का ध्यान रखें अभ्यर्थी
Deep Pandey हिन्दुस्तान, आगराSun, 14 July 2024 12:50 AM
हमें फॉलो करें

आगरा के एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम में अग्निवीर ट्रेड्समैन की भर्ती प्रक्रिया रविवार से शुरू होगी। सेना भर्ती रैली की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। सेना भर्ती कार्यालय, आगरा तीन चरणों में भर्ती रैली आयोजित कर रहा है। पहले चरण में सेना भर्ती कार्यालय, आगरा की अग्निवीर भर्ती रैली 12 जिलों (आगरा, अलीगढ़, एटा, इटावा, फिरोजाबाद, हाथरस, जालौन, झांसी, कासगंज, ललितपुर, मथुरा और मैनपुरी) के युवाओं के लिए होगी। दूसरे और तीसरे चरण में सोल्जर टेक्निकल (नर्सिंग असिस्टेंट) और सिपाही फार्मा पदों के लिए उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के सभी जिलों के युवा शामिल हैं। भर्ती रैली के दौरान लगभग 15,000 अग्निवीर, सैनिक नर्सिंग सहायक और सिपाही फार्मा उम्मीदवार कठोर चयन प्रक्रिया से गुजरेंगे। पहले दिन पहले दिन सेना भर्ती कार्यालय, आगरा की अग्निवीर भर्ती रैली अग्निवीर ट्रेड्समैन (10वीं और 8वीं पास) वर्ग के लिए युवाओं की दौड़ के साथ शुरू होगी।

इन बातों का ध्यान रखें-
जिन उम्मीदवारों ने अप्रैल में आयोजित ऑनलाइन सीईई को पास कर लिया है वे भर्ती रैली में शामिल हो सकते हैं। उन्हें भर्ती रैली अधिसूचना के अनुसार नीचे दिए गए क्यूआर कोड में उल्लिखित अपने संबंधित मूल दस्तावेजों के साथ आना होगा। अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र में उल्लिखित तिथि पर 1 बजे (13 जुलाई की रात/14 जुलाई की सुबह) तक एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम, आगरा में रिपोर्ट करना होगा। सेना भर्ती कार्यालय, आगरा ने आगरा शहर के प्रमुख स्थानों पर भर्ती के संबंध में निर्देशों के साथ सूचना पत्रक लगाए हैं।

इन बाधाओं को पार करना होगा-
सेना के वरिष्ठ अधिकारी कल से शुरू होने वाली भर्ती प्रक्रिया की समीक्षा करने के लिए रैली स्थल का दौरा करेंगे। अभ्यर्थियों को मैदान में इकट्ठा किया जाएगा और निर्धारित समय के भीतर 100 के समूह में 1.6 किलोमीटर की दौड़ कराई जाएगी। समय पर दौड़ पूरी करने वाले अभ्यर्थियों को शारीरिक परीक्षण के लिए भेजा जाएगा जिसमें बीम, 9 फीट डिच और ज़िग ज़ैग बैलेंस शामिल हैं। इसके बाद दस्तावेजों की विस्तृत जांच के बाद सफल अभ्यर्थियों का मेडिकल परीक्षण किया जाएगा। चिकित्सकीय रूप से अनफिट पाए गए उम्मीदवारों को समीक्षा के लिए सैन्य अस्पताल, आगरा भेजा जाएगा। सेना भर्ती कार्यालय, आगरा की ओर से सभी अभ्यर्थियों एवं भर्ती प्रक्रिया में आने वाले व्यक्तियों से अनुरोध है कि वे एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम, आगरा में चल रही भर्ती प्रक्रिया का कोई भी वीडियो रिकार्ड न करें।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें