Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Afzal raised questions on Mukhtar Ansari viscera report correct sample was not sent

मुख्तार अंसारी की विसरा रिपोर्ट पर अफजाल ने खड़े किए सवाल, सही नमूना ही नहीं भेजा गया

मुख्तार अंसारी की विसरा रिपोर्ट पर सांसद अफजाल ने सवाल खड़े किए । मीडिया से बातचीत में उन्होंने आरोप लगाया कि विसरा की जांच के लिए सही नमूना ही नहीं भेजा गया।

Deep Pandey हिन्दुस्तान, गाजीपुरWed, 24 April 2024 05:01 AM
share Share

यूपी के बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की मौत के बाद आई विसरा रिपोर्ट पर बड़े भाई सांसद अफजाल अंसारी ने सवाल खड़े किए हैं। मीडिया से बातचीत में उन्होंने आरोप लगाया कि विसरा की जांच के लिए सही नमूना ही नहीं भेजा गया। यदि मृतक का नाखून और बाल भेजा जाता तो जहर की पुष्टि हो जाती। उन्होंने सरकार पर मामले की लीपापोती करने का आरोप लगाया। 

अफजाल ने कहा कि मुख्तार के विसरा रिपोर्ट के लिए नाखून की जांच नहीं हुई। नाखून और बाल की जांच से जहर दिए जाने की बात साबित हो जाती है। विसरा की जांच का सही नमूना नहीं भेजा गया। इसके साथ ही अफजाल ने यह भी आरोप लगाया कि जिस लैब में विसरा जांच को भेजी गई। वहां तैनात अधिकारी के स्थान पर किसी अन्य अधिकारी को भेजा गया। जांच के लिए जिस सैंपल की जरूरत थी। वह उपलब्ध नहीं कराई गई। उन्होंने कहा कि सरकार ने जांच के नाम पर लीपापोती की है। अफजाल अंसारी ने कहा कि पोस्टमार्टम करने वाले से लेकर जांच करने वाले तक सभी ने सरकार के दबाव में काम किया है।

आपको बता दें कि यूपी के बांदा मंडल कारागार में  मुख्तार अंसारी की 28 मार्च की देर शाम हार्ट अटैक के बाद मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई थी। अगले ही दिन यानि 29 मार्च को मेडिकल कॉलेज में शव का पोस्टमार्टम किया गया। पोस्टमार्टम से पहले मुख्तार के छोटे बेटे उमर अंसारी ने पिता की स्वाभाविक मौत न होने की बात कहते हुए जांच कराने की मांग की थी। इस पर पोस्टमार्टम के ही दिन मौत की मजिस्ट्रेटी और न्यायिक जांच के आदेश कर दिए गए थे। विरासत की जांच की गई। रिपोर्ट पर अब अफजाल ने सवाल उठाए हैं। उनका कहना है कि नमूना ही नहीं सही भेजा गया है।                        

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें