Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Action will be taken on delay in installing transformer Energy Minister warns officials

ट्रांसफॉर्मर लगाने में देरी पर होगी कार्रवाई, ऊर्जा मंत्री की अधिकारियों को चेतावनी

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने अधिकारियों को चेतावनी दी है कि ट्रांसफॉर्मर लगाने में ज़्यादा समय लेने वाले लापरवाह अधिकारियों के ख़िलाफ़ कार्रवाई होगी।

ट्रांसफॉर्मर लगाने में देरी पर होगी कार्रवाई, ऊर्जा मंत्री की अधिकारियों को चेतावनी
हिन्दुस्तान लखनऊ Wed, 31 July 2024 07:59 AM
हमें फॉलो करें

यूपी विधानसभा में ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने कहा है कि ट्रांसफॉर्मर लगाने में ज़्यादा समय लेने वाले लापरवाह अधिकारियों के ख़िलाफ़ कार्रवाई होगी। उन्होंने यह आश्वासन सपा के अनिल प्रधान और प्रभु नारायण सिंह यादव द्वारा वंचित क्षेत्रों के विद्युतीकरण को लेकर किये गए सवाल के जवाब में दिया।

इससे पहले ऊर्जा मंत्री ने एके शर्मा ने विधानसभा में सोमवार को जहां बिजली क्षेत्र में हुई उपलब्धियों को गिनाया, वहीं विपक्ष के आरोपों का जवाब दिया है। उन्होंने सामने बैठे विपक्षी सदस्यों से कहा कि जब सपा-कांग्रेस सत्ता में रही तब तो आप लोगों को बिजली व्यवस्था सुधारने की चिंता नहीं हुई, अब विपक्ष में आ गए तो आपके ज्ञान चक्षु खुल गए। पिछली सरकारों में अदूरदर्शिता पूर्ण निर्णय हुए। इस बबूल को काटने का प्रयास हम कर रहे हैं। यूपी में जो बिजली की समस्या की वजह यह है कि पिछली सरकारों ने ठीक काम नहीं किया, जो किया भी उसमें गुणवत्ता का पालन नहीं किया गया।

पूरे देश में सबसे ज्यादा हो रही उत्तर प्रदेश में विद्युत आपूर्ति

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि पूरे देश में सबसे ज्यादा 30,618 मेगावॉट की बिजली आपूर्ति यूपी में हो रही है। 30,618 मेगावॉट की बिजली की आपूर्ति उत्तर प्रदेश में हो रही है। सपा सरकार के समय से ढाई गुना ज्यादा बिजली हम दे रहे हैं। 2013-14 में 81,598 मिलियन यूनिट की सप्लाई की गई थी जबकि, यूपी सरकार ने वर्ष 2023-24 में 1,47,701 मिलियन यूनिट यानी दोगुनी बिजली सप्लाई की है।

एके शर्मा ने कहा कि सपा सरकार के समय जिन लोगों तक बिजली पहुंचाने का कार्य नहीं हुआ था, वह भी मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में लाभान्वित हो रहे हैं। ऐसे डेढ़ लाख मजरे जिनकी तरफ सपा सरकार ने देखा ही नहीं था, इनमें से 1.21 लाख मजरे वर्ष 2017 के बाद विद्युतीकृत हुए हैं।

 

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें