IERT: पिछले साल की तुलना में अब तक एक तिहाई आवेदन

आईईआरटी के नए शैक्षिक सत्र 2020-21 में आवेदकों की संख्या बढ़ाना चुनौती होगा। पिछले साल की तुलना में मंगलवार तक एक तिहाई छात्रों ने आवेदन किया है। परीक्षा सचिव डॉ. केवी सिंह के अनुसार 7424 छात्रों ने...

Newswrap हिन्दुस्तान, प्रयागराजTue, 2 June 2020 05:22 PM
share Share

आईईआरटी के नए शैक्षिक सत्र 2020-21 में आवेदकों की संख्या बढ़ाना चुनौती होगा। पिछले साल की तुलना में मंगलवार तक एक तिहाई छात्रों ने आवेदन किया है। परीक्षा सचिव डॉ. केवी सिंह के अनुसार 7424 छात्रों ने ऑनलाइन आवेदन किया है। जबकि पिछले 12 हजार छात्रों ने प्रवेश के लिए फॉर्म भरा था। 12 फरवरी से आवेदन शुरू है। 12 जून तक ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे। डॉ. सिंह ने बताया कि 11 जून को निदेशक के साथ बैठक कर प्रवेश परीक्षा कार्यक्रम जारी किया जाएगा।

विदित हो कि सभी पाठ्यक्रमों में 1230 सीटों के सापेक्ष प्रवेश लिए जाएंगे। संस्थान में तीन एवं दो वर्षीय पाठ्यक्रम का संचालन होता है। तीन वर्षीय इंजीनियरिंग में 13 ब्रांचों में प्रवेश होगा। नए सत्र में प्रवेश के लिए 11 फरवरी से ऑनलाइन आवेदन शुरू है। आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाकर 12 जून कर दी गई है। नए सत्र में हरेक ब्रांच में 75-75 सीटों के सापेक्ष प्रवेश लिए जाएंगे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें