Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़जौनपुरNegligence 150 sacks of wheat placed at the purchasing center wet with rain

लापरवाही: बारिश से भींगा क्रय केंद्र पर रखा 150 बोरा गेहूं

बारिश से जलालपुर क्षेत्र के साधन सहकारी समिति धरांव पर बाहर खुले में तिरपाल से ढंक कर रखा गया 150 बोरी गेहूं भीग गया। समिति के लोग मंगलवार को दोपहर...

Newswrap हिन्दुस्तान, जौनपुरTue, 18 May 2021 09:44 PM
share Share

जौनपुर। बारिश से जलालपुर क्षेत्र के साधन सहकारी समिति धरांव पर बाहर खुले में तिरपाल से ढंक कर रखा गया 150 बोरी गेहूं भीग गया। समिति के लोग मंगलवार को दोपहर में तिरपाल हटा कर गेहूं की बोरियां सुखवाने में लगे रहे। इसके अलावा बदलापुर, केराकत, शाहगंज, खुटहन, गौराबादशाहपुर संवादसूत्र ने बताया कि गेहूं क्रय केन्द्रों पर अनाज सुरक्षित रखा गया है। कहीं गेहूं भीगने की सूचना नहीं है।

हिसं जलालपुर के अनुसार साधन सहकारी समिति धरांव के प्रभारी विनय कुमार सिंह ने बताया कि 54 किसानों से 2062 कुन्तल गेहूं खरीदा गया है। इसमें 600 कुन्तल गेहूं की डिलेवरी कर दी गई है। 150 बोरी गेहूं तिरपाल से ढ़ककर रखा गया था। बारिश होने पर जमीन से रेंग कर पानी जाने पर बोरियां भीग गई हैं जिससे अनाज नम हो गया है। उसे सुखवाया जा रहा है। इस केन्द्र पर किसान अरुण मिश्रा का 10 कुन्तल गेहूं तौल के लिए तिरपाल से ढ़ककर रखा गया था वह भी हल्का भीग गया है। अन्य क्रय केन्द्रों पर खरीदा गया गेहूं सुरक्षित रखा है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें