Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़हापुड़The claims of the Garh police fail Kavand rises from Brajghat

गढ़ पुलिस के दावे फेल, ब्रजघाट से उठी कांवड़

फोटो----21, 22 पोल खुली -गंगा स्नान के बाद मेरठ के लिए रवाना हो गए कांवड़िये हापुड़। वरिष्ठ संवाददाता कोरोना महामारी के चलते यूपी सरकार द्वारा जारी किए गए शुक्रवार की रात से सोमवार की सुबह तक...

Newswrap हिन्दुस्तान, हापुड़Sat, 18 July 2020 09:43 PM
share Share

कोरोना महामारी के चलते यूपी सरकार द्वारा जारी किए गए शुक्रवार की रात से सोमवार की सुबह तक प्रतिबंध के दौरान पुलिस आराम करती रही जबकि महाशिवरात्रि पर जलाभिषेक के लिए कांवड़ियां ब्रजघाट पहुंच गए। हर हर गंगे के उदघोष के साथ कांवड़ियों का संगर अपने गन्तव्य की ओर रवाना हो गया है।सावन मास के दौरान यूपी में सरकार ने शुक्रवार की रात दस बजे से सोमवार की सुबह 5 बजे तक के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। जिसमें जिम्मेदारी पुलिस पर आ गई है। कोरोना संक्रमित आने के बाद हापुड़ में सील हो रही कालोनियों की निगरानी की बानगी महाशिवरात्रि से पहले खुलकर सामने आ गई।

पुलिस प्रशासन ने दावा किया था कि गढ़मुक्तेश्वर तीर्थनगरी की बैरिकेडिंग कर दी जाएगी जबकि अतिरिक्त पुलिस बल लगा दिया जाएगा। लेकिन महाशिवरात्रि पर भगवान आशुतोष का जलाभिषेक करने के लिए प्रतिबंध के दौरान शनिवार को मेरठ से कांवड़ियों के जत्थे ब्रजघाट पहुंच गए। ब्रजघाट का बाजार बंद था, लेकिन कांवड़ियों ने गंगा स्नान के बाद कांवड़ में जल भरकर कांवड़ उठाई और अपने गन्तव्य की तरफ रवाना हो गए।कैसे पहुंच गए ब्रजघाट--प्रतिबंध के दौरान नानपुर पुलिस चैकपोस्ट से कांवड़ियों का जत्था ब्रजघाट पहुंचा। जबकि गंगा स्नान कर फिर से कांवड़ लेकर अपने ंमदिर पर जलाभिषेक करने के लिए वे रवाना हो गए। परंतु आते जाते पुलिस को कांवड़ियां दिखाई नहीं दिए।साहब आए, गंगा जल आचमन कर निकल गए--हालांकि शनिवार को ब्रजघाट तीर्थनगरी का निरीक्षण करने के लिए गढ़ कोतवाल पहुंचे। गंगा घाट पर गए और गंगा जी का आचमन कर वापस हो लिए।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें