Notification Icon

कॉलोनियों में फैली अनियमितताओं की जांच शुरू

बिन्दकी। हिन्दुस्तान संवाद भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट द्वारा काशीराम कॉलोनी में अनियमितता बरते...

Newswrap हिन्दुस्तान, फतेहपुरMon, 11 Jan 2021 04:21 PM
share Share

बिन्दकी। हिन्दुस्तान संवाद

भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट द्वारा काशीराम कॉलोनी में अनियमितता बरते जाने को लेकर दर्ज कराई गई शिकायत पर सोमवार को संयुक्त टीम ने जांच शुरू कर दी है। टीम ने एक बिंदुओं बारीखी से नजर दौड़ाते हुए लोगों से पूछताछ की।

बिंदकी चौडगरा मार्ग में स्थित काशीराम कॉलोनी में कुल 108 आवास है। जहां पर बरती जा रही अनियमितताओं को लेकर भाकियू टिकैत गुट के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने शिकायत दर्ज कराई थी। आरोप था कि कॉलोनी में कई ऐसे आवास है जिनमें पात्र नहीं बल्कि अपात्र अपना डेरा जमाए हुए है। कई परिवार कॉलोनी में ऐसे रह रहे है जिनका ना तो कभी लिस्ट में जिक्र तक नहीं है और ना ही उन्हें आवास आवंटित किए गए है। कई ऐसे भी लोग है जिनके नाम कॉलोनी में आवास तो आवंटित है लेकिन वह रहते नहीं और आवास को किराए में उठा रखा है। जिसको लेकर सोमवार को राजस्व टीम नगर पालिका परिषद की टीम मय पुलिस फोर्स के साथ कॉलोनी पहुंच गई। जहां पर स्थित आवासों में 29 आवास की जांच शुरू कर दी। बिंदकी लेखपाल भानसिंह ने बताया किकुछ आवास के मालिक मौके पर मिले और कुछ नहीं मिलें। जांच पूरी करने के बाद उच्चाधिकारियों के समक्ष रिपोर्ट पेश की जाएगी और निर्देश मिलने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर नगर पालिका जलकल विभाग जेई नीरज शुक्ला, कमलेश, मनोज सिंह के अलावा तमाम लोग मौजूद रहे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें