परसिया चौबे पहुंची आरआरटी ने ग्रामीणों का लिया सैम्पलिंग

बरहज। हिन्दुस्तान संवाद परसिया चौबे गांव में पिछले छह दिनों में हुई नौ...

Newswrap हिन्दुस्तान, देवरियाSun, 16 May 2021 10:05 PM
share Share

बरहज। हिन्दुस्तान संवाद

परसिया चौबे गांव में पिछले छह दिनों में हुई नौ मौतों को प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। एसडीएम के निर्देश पर रविवार को गांव पहुंची रैपिड रिस्पांस टीम (आरआरटी) ने 50 ग्रामीणों का कोविड जांच करने के लिए सैम्पलिंग लिया। मौके पर हुए एंटीजन टेस्ट में 50 लोग की रिपोर्ट निगेटिव मिली है। सतर्कता बरतते हुए टीम ने इन सभी लोगों का आरटी-पीसीआर टेस्ट हेतु लिया गया सैम्पल मेडिकल कॉलेज गोरखपुर भेजा है। आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान ने 16 मई के अंक में ‘परसिया चौबे में छह दिन में नौ लोगों की थमीं सांसें नामक शीर्षक से खबर प्रमुखता से प्रकाशित की थी। खबर को संज्ञान में लेते हुए प्रशासन ने गंभीरता से कार्रवाई प्रारंभ की है।

बरहज तहसील क्षेत्र के परसिया चौबे गांव में इसी माह पिछले छह दिनों के अंदर नौ लोग की मौत हो चुकी है। इसमें दो लोग की मौत ऑक्सीजन लेवल कम होने से इलाज के दौरान देवरिया के अस्पताल में हो गई थी। गांव के कुछ घरों में बुखार व खांसी से ग्रामीण पीड़ित हैं। एसडीएम संजीव कुमार यादव ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पीएचसी महेन के चिकित्साधिकारी डॉ. हरेन्द्र कुमार को गांव में रैपिड रिस्पांस टीम (आरआरटी) भेज ग्रामीणों का सैम्पलिंग कराने का निर्देश दिया। निर्देश के अनुपालन में दिन में करीब 12:30 बजे गांव पहुंची आरआरटी ने 3:30 बजे तक 50 ग्रामीणों का सैम्पलिंग लिया। ग्राम प्रधान पुत्र सतीश यादव के सहयोग से टीम में मौजूद फार्मासिस्ट विश्राम राय व लैब सहायक कृष्णमुरारी मिश्र ने 49 ग्रामीण का एंटीजन व आरटी-पीसीआर टेस्ट व किट के अभाव में एक व्यक्ति का सिर्फ एंटीजन टेस्ट किया। मौके पर हुई एंटीजन टेस्ट में 50 लोग की रिपोर्ट निगेटिव मिली। टीम से इन लोगों का आरटी-पीसीआर टेस्ट हेतु लिया गया सैम्पल मेडिकल कॉलेज गोरखपुर भेजा गया है। चिकित्साधिकारी महेन डॉ. हरेन्द्र कुमार ने बताया है कि आरटी-पीसीआर रिपोर्ट चार दिन के अंदर मिल जाएगी।

कोट-परसिया चौबे गांव में आरआरटी भेज 50 ग्रामीण की सैम्पलिंग कराई गई है। जांच में सभी का एंटीजन रिपोर्ट निगेटिव मिला है। ब्लॉक मुख्यालय से टीम भेज गांव को अतिशीघ्र सेनेटाइज कराया जाएगा। संजीव कुमार यादव, एसडीएम-बरहज।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें