Notification Icon
Hindi Newsखेल न्यूज़Lionel Messi and Alexia Putellas wins FIFA best player Award beat Kylian Mbappe

लियोनेल मेसी ने जीता FIFA बेस्ट प्लेयर का अवॉर्ड, एम्बाप्पे को हराया

अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने एक बार फिर से FIFA बेस्ट प्लेयर का अवॉर्ड अपने नाम किया है। उन्होंने फ्रांस के कीलियन एम्बाप्पे को हराया है। वहीं, एलेक्सिया पुटेलस को भी अवॉर्ड मिला।

Vikash Gaur एजेंसी, एपी, पेरिसTue, 28 Feb 2023 12:26 AM
share Share

अर्जेंटीना के विश्व कप विजेता फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने सोमवार को फीफा के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी का पुरस्कार अपने नाम किया। इस बार भी उन्होंने फ्रांस के कीलियन एम्बाप्पे को पीछे छोड़ दिया। वहीं, लगातार दूसरे वर्ष सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी स्पेन की अलेक्सिया पुटेलस रहीं।

कतर में पिछले साल एम्बाप्पे के फ्रांस के खिलाफ एक ऐतिहासिक फाइनल में अर्जेंटीना को विश्व कप की ट्रॉफी दिलाने के बाद मेसी ने एम्बाप्पे और करीम बेंजेमा के खिलाफ 14 साल में सातवीं बार फीफा पुरस्कार हासिल किया है। उन्हें सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के लिए सबसे ज्यादा वोट मिले हैं। 

तीन खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीम के कप्तानों और कोचों के एक वैश्विक पैनल, फीफा के 211 सदस्य देशों में से प्रत्येक में चयनित पत्रकारों, ऑनलाइन प्रशंसकों द्वारा वोटिंग में अंतिम शॉर्टलिस्ट किया था। 35 वर्षीय मेसी ने विश्व कप के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के लिए फीफा द्वारा दी जाने वाली गोल्डन बॉल ट्रॉफी की रेस में एम्बाप्पे को हरा दिया। 

पुटेलस ने संयुक्त राज्य अमेरिका की एलेक्स मॉर्गन और बेथ मीड को हराकर पुरस्कार अपने नाम किया, जिन्होंने 2022 में इंग्लैंड को यूरोपीय चैम्पियनशिप खिताब दिलाया। बार्सिलोना की प्लेमेकर पुटेलस ने यूरो कप से कुछ दिन पहले चोटिल होने और टूर्नामेंट से बाहर होने के बावजूद फिर से शीर्ष तीन में जगह बनाई।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें