Notification Icon
Hindi Newsखेल न्यूज़India and South Korea play out 1 1 draw in womens hockey in the Asian Games

भारत और दक्षिण कोरिया ने 1-1 से ड्रॉ खेला, बेहतर गोल औसत के आधार पर टीम अभी भी शीर्ष पर

भारतीय महिला हॉकी टीम और दक्षिण कोरिया के बीच खेला गया पूल ए मैच 1-1 से ड्रॉ रहा। भारत ने पहले मैच में सिंगापुर को 13-0 से और दूसरे मैच में मलेशिया को 6-0 से हराया था।

Himanshu Singh एजेंसी, हांगझोउSun, 1 Oct 2023 11:02 AM
share Share

भारतीय महिला हॉकी टीम को एशियाई खेलों में पूल ए के मैच में दक्षिण कोरिया ने 1 -1 से ड्रॉ पर रोका हालांकि बेहतर गोल औसत के आधार पर भारतीय टीम अभी भी शीर्ष पर है। दक्षिण कोरिया के लिये 12वें मिनट में चो हायेजिन ने गोल कर दिया, जबकि भारत के लिए तीसरे क्वार्टर में नवनीत कौर ने 44वें मिनट में बराबरी का गोल दागा। विश्व रैंकिंग में सातवें स्थान पर काबिज भारतीय टीम 12वीं रैंकिंग वाली कोरियाई टीम से गोल औसत बेहतर होने के कारण पूल ए में शीर्ष पर है। 

शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। भारत ने पहले मैच में सिंगापुर को 13-0 से और दूसरे मैच में मलेशिया को 6 . 0 से हराया था। दोनों टीमों ने आक्रामक शुरूआत की लेकिन कोरिया ने पेनल्टी स्ट्रोक पर पहला गोल दागा। पहले क्वार्टर में भारतीयों को कई मौके मिले लेकिन गोल में नहीं बदल सके। 

भारत ने एशियन गेम्स 2023 में निशानेबाजी में 22 मेडल जीतकर रचा इतिहास, इतने गोल्ड पर साधा निशाना

दूसरे क्वार्टर में भारत ने पेनल्टी कॉर्नर बनाए लेकिन गोल नहीं हो सका। हाफटाइम तक कोरिया की बढत बरकरार रही। तीसरे क्वार्टर में भी यही हाल था लेकिन नवनीत ने 44वें मिनट में बराबरी का गोल करके भारतीय खेमे को राहत दी। दोनों टीमों ने आखिरी क्वार्टर में गोल करने की काफी कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें