Notification Icon
Hindi Newsराजस्थान न्यूज़Situation worsened due to heavy rains in Rajasthan school holiday tomorrow in these 5 districts

राजस्थान में भारी बारिश से हालात बिगड़े, इन 5 जिलों में कल स्कूलों की छुट्‌टी

राजस्थान में 3 दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश ने हालात बिगाड़ दिए हैं। जयपुर समेत 7 जिलों धौलपुर, करौली, भरतपुर, दौसा, टोंक, सवाई माधोपुर में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। जयपुर में कल छुट्टी रहेगी।

Prem Narayan Meena लाइव हिंदुस्तान, जयपुरMon, 12 Aug 2024 02:18 PM
share Share

राजस्थान में 3 दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश ने हालात बिगाड़ दिए हैं। जयपुर समेत 7 जिलों धौलपुर, करौली, भरतपुर, दौसा, टोंक, सवाई माधोपुर में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। जयपुर, दौसा, करौली और गंगापुर सिटी में कल 13 अगस्त तक के लिए स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है। हालांकि, शिक्षकों को स्कूल आना पड़ेगा। जयपुर के कलेक्टर ने आधिकारिक आदेश जारी कर दिए है। सोमवार सुबह राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के पूर्वी हिस्से में लगातार बारिश का दौर बना रहा। जयपुर में काले बादलों के बीच रुक-रुक कर बरसात हो रही है। जिले के चाकसू कस्बे में तेज बारिश से क्षेत्र के नदी नाले उफान पर है। ढूढ नदी में आए तेज बहाव से चाकसू कोटखावदा स्टेट हाइवे के ऊपर बनी रपट से तेज पानी बह रहा है। अधिकांश बांध और तालाब पूरा भरने से पाल टूटने का खतरा है, तो वहीं कोटपूतली के बानसूर में लगातार बारिश के चलते मकानों के चारो ओर पानी भर गया। यहां बंजारा बस्ती के 50 घरों का रास्ता बंद हो गया।

सोमवार को भी प्रदेश के पूर्वी हिस्से में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया। विभाग ने भरतपुर, सवाई माधोपुर, दौसा, करौली, अलवर जिलों में कुछ स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश, तो कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना जाहिर की। वहीं, जयपुर, बूंदी, टोंक, सीकर, नागौर, झुंझुनूं, बारां, कोटा, भीलवाड़ा जिलों में मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया। मौसम विभाग ने जयपुर, भरतपुर, अजमेर, कोटा संभाग में अगले 5 दिन भारी बारिश की संभावना बताई है।

बीते 24 घंटे की अगर बात की जाए, तो प्रदेश में सबसे ज्यादा बारिश करौली में करीब 400 मिमी यानी 16 इंच दर्ज की गई है। इसके अलावा टोंक के निवाई में 137 मिली मीटर, करौली के श्री महावीर जी में 118 मिली मीटर, बारां में 115 मिमी, सिकराय में 108 मिमी और राजधानी जयपुर में करीब 100 मिमी यानी 4 इंच बारिश हुई। इस बीच करौली के हिंडौन में 93 मिली मीटर बारिश के बाद लोगों ने राहत महसूस की है, लेकिन बीते दिनों से जारी बारिश के बाद जल भराव की स्थिति के बीच निचले इलाकों में अभी भी बाढ़ के हालात बने हुए हैं।
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें