Notification Icon
Hindi Newsराजस्थान न्यूज़Sachin Pilot wrote a letter to CM Bhajanlal Sharma and urged him not to shift the Beekeeping Excellence Center

सचिन पायलट ने सीएम भजनलाल को लिखा पत्र, जताया एतराज; जानिए पूरा मामला 

राजस्थान में कांग्रेस सरकार के समय टोंक में घोषित मधुमक्खी पालन उत्कृष्टता केंद्र को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के गृह जिले भरतपुर में शिफ्ट करने की सुगबुगाहट है। पायलट ने इस पर एतराज जताया है।

Prem Narayan Meena लाइव हिंदुस्तान, जयपुरSun, 30 June 2024 10:05 AM
share Share

राजस्थान में कांग्रेस सरकार के समय टोंक में घोषित मधुमक्खी पालन उत्कृष्टता केंद्र को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के गृह जिले भरतपुर में शिफ्ट करने की सुगबुगाहट है। टोंक विधायक और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को पत्र लिखकर मधुमक्खी पालन उत्कृष्टता केंद्र को टोंक से भरतपुर शिफ्ट करने की कवायद पर कड़ा एतराज जताया है। उन्होंने इस केंद्र को टोंक में यथावत रखने की मांग की है। सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री को एक पत्र में लिखा, टोंक के किसान संगठनों के पदाधिकारियों तथा स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा प्रस्तुत पत्र संलग्न कर आपको प्रेषित कर रहा हूं। जिनमें राज्य सरकार द्वारा विगत बजट में टोंक के लिए घोषित मधुमक्खी पालन उत्कृष्टता केन्द्र को भरतपुर शिफ्ट करने के स्थान पर इसे टोंक में यथावत रखने की मांग की गई है। 

टोंक के किसानों की बरसों पुरानी मांग : पायलट ने इस पत्र में लिखा कि, टोंक के किसानों की वर्षों पुरानी मांग को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार द्वारा विगत बजट में मधुमक्खी पालन उत्कृष्टता केंद्र टोंक में स्थापित करने की घोषणा की गई थी। मधुमक्खी पालन व्यवसाय के लिए टोंक में अपार संभावनाएं है। मधुमक्खी पालन उत्कृष्टता केंद्र टोंक में खुलने से टोंक जिले सहित आसपास के जिलों के किसानों एवं बेरोजगार युवाओं को बहुत लाभ मिलेगा।

सचिन पायलट ने इस पत्र में यह भी लिखा है कि मधुमक्खी पालन उत्कृष्टता केंद्र को टोंक से भरतपुर शिफ्ट किए जाने की कार्रवाई से जिले के किसानों, युवाओं, किसान संगठनों में रोष व्याप्त है। अतः आपसे अनुरोध है कि मधुमक्खी पालन उत्कृष्टता केंद्र को टोंक में ही यथावत रखने का कष्ट करें। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें