Notification Icon
Hindi Newsराजस्थान न्यूज़RPSC: Candidate who appeared as dummy candidate in Hindi lecturer recruitment exam arrested

RPSC: हिंदी व्याख्याता भर्ती परीक्षा में डमी अभ्यर्थी बैठने वाला  कैंडिडेट गिरफ्तार, ऐसे पक़ड़ में आया

राजस्थान में वरिष्ठ हिंदी व्याख्याता प्रतियोगी परीक्षा 2022 में अपने स्थान पर डमी अभ्यर्थी से परीक्षा दिलवाने वाले आरोपी अभ्यर्थी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी को कोर्ट में पेश किया ।

Prem Narayan Meena लाइव हिंदुस्तान, जयपुरSat, 10 Aug 2024 10:26 AM
share Share

राजस्थान में वरिष्ठ हिंदी व्याख्याता प्रतियोगी परीक्षा 2022 में अपने स्थान पर डमी अभ्यर्थी से परीक्षा दिलवाने वाले आरोपी अभ्यर्थी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया। पुलिस जांच में सामने आया है कि आरोपी ने डमी अभ्यर्थी से परीक्षा दिलवाने की एवज में उसे 5 लाख रुपए दिए थे। आरोपी ने प्रवेश पत्र में अपने फोटो की जगह डमी अभ्यर्थी का फोटो लगाकर उससे परीक्षा दिलवाई थी। हालांकि, बाद में आयोग में दस्तावेजों के सत्यापन के दौरान इस मामले का खुलासा हुआ।आयोग की शिकायत पर पुलिस ने डमी कैंडिडेट को गिरफ्तार कर लिया था।

एएसआई प्रभु लाल ने बताया कि असल और डमी अभ्यर्थी दोनों ही सांचौर जिले के निवासी हैं। वदोनों आरोपियों के खिलाफ अजमेर के सिविल लाइन थाने में मामला दर्ज है। उन्होंने बताया कि 10 जनवरी, 2024 को सिविल लाइन थाने में आयोग के सहायक सचिव सायर माल कुमार ने नामजद शिकायत दी थी। शिकायत में उन्होंने आरोप लगाया था कि साल 2022 में हिंदी व्याख्याता परीक्षा हुई थी। उस परीक्षा में सांचौर निवासी अभ्यर्थी ओमप्रकाश खिलेरी की जगह उसने भैराराम बिश्नोई को पैसे देकर परीक्षा में बैठाया था। 

आरोपी ओमप्रकाश खेलेरी ने भैराराम बिश्नोई को परीक्षा में बैठने से पहले अपने प्रवेश पत्र पर लगी खुद की फोटो की जगह उसकी तस्वीर चस्पा कर दी थी। इस फर्जीवाड़ा के आधार पर डमी अभ्यर्थी भैराराम ने परीक्षा दी। उसके बाद आयोग की ओर से दस्तावेज सत्यापन के दौरान ओमप्रकाश खिलेरी और भैराराम बिश्नोई की चालबाजी पकड़ी गई। मामले की जांच अभय कमांड केंद्र में एएसपी संजय शर्मा ने की।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें