Notification Icon
Hindi Newsराजस्थान न्यूज़RAS Mains Exam 2023: RAS Mains exam starts today admission will be available one hour before

आरएएस मेंस परीक्षा आज से शुरू, एक घंटा पहले मिलेगा प्रवेश; इन बातों का रखें ध्यान

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से आरएएस मेंस परीक्षा 2023 का आयोजन 20 और 21 जुलाई को किया जा रहा है। आज प्रदेश के पांच जिलों में 72 परीक्षा केंद्रों पर होने जा रहा है। सुरक्षा के कड़े इंतजाम ।

Prem Narayan Meena लाइव हिंदुस्तान, जयपुरSat, 20 July 2024 02:33 AM
share Share

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से आरएएस मेंस परीक्षा 2023 का आयोजन 20 और 21 जुलाई को किया जा रहा है। आज प्रदेश के पांच जिलों में 72 परीक्षा केंद्रों पर होने जा रहा है। परीक्षा केंद्रों पर आयोग ने सुरक्षा की दृष्टि से कड़े इंतजाम किए हैं। 19 हजार 348 अभ्यर्थी 972 पदों के लिए परीक्षा में शामिल होंगे।आयोग के सचिव रामनिवास मेहता ने बताया कि परीक्षा का आयोजन अजमेर,जयपुर, जोधपुर, कोटा और उदयपुर जिला मुख्यालय पर किया जा रहा है। सुबह 9 से 12 बजे और दोपहर 2:30 से 5:30 बजे तक दो पारियों में परीक्षा का आयोजन 20 और 21 जुलाई को किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्र पर किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा शुरू होने के 1 घंटे पहले तक ही प्रवेश मिलेगा। इसके बाद किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र पर एंट्री नहीं मिलेगा। लिहाजा अभ्यर्थी परीक्षा के दिन निर्धारित समय से पहले परीक्षा केंद्र पर आवश्यक रूप से उपस्थित हो जाएं ताकि सुरक्षा जांच और पहचान का कार्य समय पर पूरा हो सके। देरी से आने पर तलाशी में समय लगने के कारण परीक्षा में शामिल होने से भी वंचित किया जा सकता है।

उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों को पहचान के लिए परीक्षा केंद्र पर मूल आधार कार्ड लेकर उपस्थित होना होगा। यदि मूल आधार कार्ड पर फोटो पुरानी और साफ नहीं है तो अन्य मूल फोटो युक्त पहचान पत्र मसलन पासपोर्ट, मतदाता पहचान पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस इसमें रंगीन और नवीनतम स्पष्ट फोटो हो, उसे लेकर परीक्षा केंद्र पर उपस्थित हों। अभ्यर्थी प्रवेश पत्र पर भी नवीनतम रंगीन फोटो ही चस्पा करें। स्पष्ट फोटो युक्त पहचान पत्र के अभाव में परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं मिलेगा। अभ्यर्थी प्रवेश पत्र के साथ जारी आवश्यक अनुदेशकों का अवलोकन अवश्य करने में लेंवे। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें