Notification Icon
Hindi Newsराजस्थान न्यूज़protest of rajasthan students against REET Exam

REET में धांधली पर 7 दिन का अल्टीमेटम, बेरोजगार महासंघ ने उठाई आवाज, एबीवीपी छात्रों की नारेबाजी

प्रदेश में आयोजित हुई राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट 2021) को लेकर मचा घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की राजस्थान विश्वविद्यालय ईकाई की ओर से आज राजस्थान...

Manish Sharma जयपुर, लाइव हिंदुस्तान, Wed, 6 Oct 2021 10:04 AM
share Share

प्रदेश में आयोजित हुई राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट 2021) को लेकर मचा घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की राजस्थान विश्वविद्यालय ईकाई की ओर से आज राजस्थान विश्वविद्यालय के मुख्यद्वार पर विरोध प्रदर्शन किया गया।

— Hindustan (@Live_Hindustan) October 6, 2021

एबीवीपी के प्रदेश मंत्री हुश्यार मीणा के नेतृत्व में छात्रों ने शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के खिलाफ नारेबाजी की और हाथ में फावड़ा लेकर विरोध जताया। छात्रों ने आरोप लगाया कि जब कई सेंटर्स पर रीट का एग्जाम दोबारा करवाया जा रहा है तो आप ये मानते हैं कि पेपर आउट हुआ है। छात्रों का कहना था कि आज के टेक्नोलोजी के युग में यदि किसी भी सेंटर पर पेपर आउट होता है तो वह तुरंत इंटरनेट के माध्यम से किसी भी कोने में पहुंचाया जा सकता है। ऐसे में छात्रों ने मांग की है कि रीट भर्ती परीक्षा के पेपर आउट होने के मामले को लेकर ​रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया जाए और दोषियों की तुरंत गिरफ्तारी की जाये।

प्रदेश मंत्री हुश्यार मीणा ने कहा कि जब तक सरकार छात्रों के साथ न्याय नहीं करती तब तक एबीवीपी की ओर से प्रत्येक नगर ईकाई और कॉलेज ईकाई पर प्रदर्शन किये जाएंगे।

उधर, राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ की ओर से भी रीट भर्ती में हुई अनियमितताओं को लेकर तथाकथित आरोपी बत्तीलाल की गिरफ्तारी को लेकर सरकार को सात दिन का अल्टीमेटम दिया गया है। महासंघ के अध्यक्ष उपेन यादव का कहना है कि यदि सात दिन में गिरफ्तारी नहीं होती है तो आगामी 14 अक्टूबर से छात्रों के हितों को लेकर अनिश्चितकालीन अनशन शुरू किया जाएगा। 
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें