Notification Icon
Hindi Newsराजस्थान न्यूज़MP Hanuman Beniwal lost the election from Khinvsar a big upset

सांसद हनुमान बेनीवाल खींवसर से विधानसभा चुनाव जीते, बड़ा उलटफेर 

राजस्थान विधानसभा चुनाव में चौंकाने वाले परिणाम सामने आए है। नागौर से आरएलपी सांसद हनुमान बेनीवाल चुनाव जीत गए है। इस बार बेनीवाल की पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा है। सफलता नहीं मिली है।

Prem Narayan Meena लाइव हिंदुस्तान, जयपुरSun, 3 Dec 2023 01:52 PM
share Share

राजस्थान विधानसभा चुनाव में चौंकाने वाले परिणाम सामने आए है। नागौर से आरएलपी सांसद हनुमान बेनीवाल चुनाव जीत गए है। हालांकि,  इस बार बेनीवाल की पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा है। सोलहवीं विधानसभा के लिए 25 नवम्बर को हुए आमचुनाव के तहत नागौर जिले की दस विधानसभा सीटों के लिए हुए मतदान की रविवार को मतगणना हुई। नागौर जिला मुख्यालय के मिर्धा महाविद्यालय और माडीबाई महिला महाविद्यालय में मतगणना हुई। जिले की दस सीटों पर कुल 81 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे। सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हुई।

चुनाव परिणाम को लेकर लोगों में काफी उत्सुकता रही

चुनाव परिणाम को लेकर लोगों में काफी उत्सुकता रही। पांच सीटों की मतगणना मिर्धा महाविद्यालय में तथा पांच सीटों की मतगणना कन्या महाविद्यालय में हुई। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र को लेकर स्थापित मतगणना कक्ष में 14 टेबल लगाई गई थी। सुबह जल्दी ही लोग मतगणना स्थल की ओर पहुंचना शुरू हो गए। दिन चढ़ने के साथ ही मतगणना स्थल के बाहर लोगों की भीड़ जुटना शुरू हो गई। परिणाम आने के साथ ही कार्यकर्ता व समर्थक ढोल धमाकों के झूमने लगे।

इनके सिर बंधा जीत का सेहरा

दोपहर बाद आए चुनाव परिणाम में 4 सीट पर भाजपा, 4 पर कांग्रसे , एक पर आरएलपी व एक पर निर्दलीय प्रत्याशी ने जीत हासिल की। लाडनूं से कांग्रेस के मुकेश भाकर, जायल से भाजपा की मंजू बाघमार, नागौर से कांग्रेस के हरेन्द्र मिर्धा, खींवसर से आरएलपी के हनुमान बेनीवाल, मेड़ता से भाजपा के लक्ष्मणराम मेघवाल, डेगाना से भाजपा के अजय सिंह किलक,मकराना से कांग्रेस के जाकिर हुसैन गैसावत, परबतसर से कांग्रेस के रामनिवास गावडि़या, नावां से भाजपा के विजय सिंह चौधरी ने जीत हासिल की। जबकि डीडवाना युनुस खान अपने निकटतम प्रतिद्वंदी चेतन डूडी को हराया।
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें