Notification Icon
Hindi Newsराजस्थान न्यूज़Madan Rathore: Know who is Madan Rathore the new BJP president in Rajasthan

Madan Rathore: जानिए कौन है मदन राठौड़, राजस्थान में नए बीजेपी अध्यक्ष 

बीजेपी ने मदन राठौड़ को राजस्थान बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। मदन राठौड़ पीएम मोदी के करीबी माने जाते है। गुरुवार को राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से घूमा। जोशी ने इस्तीफा दे दिया।

Prem Narayan Meena लाइव हिंदुस्तान, जयपुरFri, 26 July 2024 01:00 AM
share Share

बीजेपी ने मदन राठौड़ को राजस्थान बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। मदन राठौड़ पीएम मोदी के करीबी माने जाते है। गुरुवार को राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से घूमा। दिल्ली में सीपी जोशी ने अपना इस्तीफा आलाकमान को सौंद दिया। जोशी को सतीश पूनिया के स्थान पर लगाया गया था। सियासी जानकारों का कहना है कि बीजेपी ने मदन राठौड़ की नियुक्ति कर ओबीसी चेहरे के जरिए जातीय समीकरण साधे है। राजस्थान में ओबीसी फैक्टर जीत-हार में निर्णायक भूमिका निभाता रहा है। ऐसे में ओबीसी वोट बैंक को मजूबत बनाने के लिए बीजेपी आलाकमान ने मदन राठौड़ पर दांव खेला है। राठौड़ फिलहाल राज्यसभा सांसद है। पाली के रहने वाले मदन राठौड़ का जन्म 2 जुलाई 1954 को पाली के रायपुर में हुआ था। 2003 से 2008 और 2013 से 2018 तक सुमेरपुर से विधायक पाली जिले की दो बार विधायक रह चुके मदन राठौड़ पिछली बीजेपी सरकार में सरकारी उप मुख्य भी सचेतक बनाए गए थे।

4 बार भाजपा के पाली जिलाध्यक्ष

4 बार भाजपा के पाली जिलाध्यक्ष पद पर रह चुके मदन राठौड़ का टिकट इस बार राजस्थान विधानसभा चुनाव में कट गया था। इसके बाद पार्टी ने राज्यसभा सांसद बना दिया, अब प्रदेश अध्यक्ष बनाकर दोहरी जिम्मेदारी दी है। मदन राठौड़ शुरू से RSS से जुड़े हुए हैं. मदन राठौड़ राम जन्मभूमि आंदोलन में मथुरा के नरहौली थाने में गिरफ्तार हो चुके हैं और मुरली मनोहर जोशी, मोदी के साथ लाल चौक पर तिरंगा भी फहरा चुके हैं। 

सीएम भजनलाल ने दी बधाई

मदन राठौड़ को राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष बनाए जाने पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने उन्हें बधाई दी। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सीएम भजनलाल ने लिखा- भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व द्वारा राज्यसभा सांसद आदरणीय मदन राठौड़ जी को भाजपा राजस्थान का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किए जाने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। निःसंदेह, आपके ऊर्जावान नेतृत्व व कुशल मार्गदर्शन में भाजपा 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' के मूल मंत्र के साथ प्रदेश में सफ़लता के नवीन मानक स्थापित करेगी। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें