Notification Icon
Hindi Newsराजस्थान न्यूज़Lok Sabha Elections: MLA Ravindra Singh Bhati announced to contest as an independent candidate from Barmer-Jaisalmer

रविंद्र सिंह भाटी निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे, बीजेपी की बढ़ाई मुश्किलें; इस दिन पर्चा भरेंगे

राजस्थान में विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। भाटी ने आज बाड़मेर में सर्व समाज की बैठक में निर्णय लिया है। 4 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगे। बीजेपी की मुश्किलें बढ़ी।

Prem Narayan Meena लाइव हिंदुस्तान, जयपुरTue, 26 March 2024 12:01 PM
share Share

राजस्थान में निर्दलीय विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। भाटी ने आज बाड़मेर में सर्व समाज की बैठक में निर्णय लिया है। भाटी 4 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगे। पहले चर्चा थी कि भाटी को  बीजेपी ने मना लिया है, लेकिन अब साफ हो गया है कि भाटी नामांकन दाखिल करेंगे। केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी को सियासी नुकसान हो सकता है। उल्लेखनीय है कि पहले यह चर्चा थी कि वह बीजेपी प्रत्याशी कैलाश चौधरी को समर्थन दे देंगे। इस संबंध में सीएम भजनलाल के साथ भी उनकी बैठक हुई थी। लेकिन भाटी ने पूरी तरह से पत्ते नहीं खोले थे। आज सर्वसमाज की बैठक में साफ तौर पर उन्होंने चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया।

बता दें रविंद्र सिंह भाटी लोकसभआ चुनाव 2024 में उतरने के अहम फैसले को लेकर सर्व समाज की बैठक बुलाई थी। इसी बैठक के बाद भाटी ने चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। रविंद्र भाटी ने चुनाव लड़ने की घोषणा के साथ ही अपने सभी समर्थकों के बीच कहा कि वह चुनाव ल़ड़ेंगे। रविंद्र भाटी के चुनाव लड़ने को लेकर उनके समर्थक भी काफी उत्सुक थे। लगातार भाटी के समर्थन में लोकसभा चुनाव में उतरने की मांग कर रहे थे। रविंद्र भाटी के समर्थन में काफी सोशल मीडिया ट्रेंड भी कर रहा था। जिसके बाद अब भाटी ने चुनाव लड़ने का फैसला कर लिया है।

बीजेपी से नहीं बनी बात 

भाटी पहले वह बीजेपी से समझौता करने चाहते थे। बीजेपी ने भी उन्हें कई ऑफर किये, लेकिन कहा जाता है कि बीजेपी ने रविंद्र भाटी के कई शर्तों को नहीं माना और पल्ला झाड़ लिया। इसके बाद यह रविंद्र भाटी के नाक की लड़ाई बन गई। हालांकि चुनाव लड़ने का फैसला उन्होंने अकेले नहीं लिया है बल्कि उन्होंने अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं के बीच जाकर इस बात का फैसला किया। साथ ही नामांकन कराने की तारीख का भी ऐलान कर दिया है। सियासी जानकारों का कहना है कि भाटी के निर्णय से बीजेपी की मुश्किलें बढ़ सकती है। इस बार जैसलमे-बाड़मेर सीट काफी टफ मुकाबला है। कांग्रेस ने उम्मेदाराम बेनीवाल को टिकट देकर कैलाश चौधरी के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी थी। कैलाश चौधरी को इस बार स्थानीय स्तर पर सत्ता विरोधी लहर का सामना करना पड़ रहा है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें