Notification Icon
Hindi Newsराजस्थान न्यूज़Jaipur ACB caught Dausa District Excise Kailash Chandra Prajapati red handed taking bribe

एक्शन में ACB, दौसा जिला आबकारी अधिकारी को रिश्वत लेते पकड़ा, पकड़ में ऐसे आया

राजस्थान एसीबी ने दौसा जिला आबकारी अधिकारी कैलाश चंद्र प्रजापति को एक लाख 70 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। शराब दुकानों के संचालन के लिए मांगे थे रुपये मांगे थे। एसीबी ने पकड़ लिया।

Prem Narayan Meena लाइव हिंदुस्तान, जयपुरSat, 27 July 2024 01:48 PM
share Share

राजस्थान एसीबी ने दौसा जिला आबकारी अधिकारी कैलाश चंद्र प्रजापति को एक लाख 70 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। एसीबी के डीजी रवि प्रकाश मेहरड़ा ने यह जानकारी दी। आबकारी अधिकारी को शराब की लाइसेंसी दुकानों के संचालन से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया गया है। एसीबी के डीजी रवि प्रकाश मेहरड़ा के अनुसार शराब दुकानों के संचालन के लिए मांगे थे रुपये। जानकारी के अनुसार, पिछले सरकार के समय से दौसा जिले में तैनात जिला आबकारी अधिकारी कैलाश चंद्र प्रजापत लाइसेंसी दुकानों के संचालकों को परेशान करता कर रहा था।

एसीबी के महानिदेशक डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि एक शिकायत मिली थी, जिसमें बताया गया कि दौसा शहर में तीन लाइसेंसी शराब की दूकानें संचालित हैं। उन 3 दुकानों के संचालन के लिए जिला आबकारी अधिकारी कैलाश चन्द्र प्रजापति हर महीने 1 लाख 80 हजार रुपये रिश्वत की मांग कर परेशान कर रहा था।

शिकायत को एसीबी जयपुर ने सत्यापित करवाया और शनिवार को दौसा जिला आबकारी अधिकारी कैलाश चंद्र प्रजापत को रंगे हाथों 1 लाख 70 हजार रुपए की रिश्वत लेते दबोच लिया। अब एसीबी की अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस स्मिता श्रीवास्तव के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ की जा रही है। एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण मामला दर्ज किया और मामले की जांच की जा रही है।
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें