Notification Icon
Hindi Newsराजस्थान न्यूज़Discord in Rajasthan BJP Vasundhara Raje supporters target Rajendra Rathore

राजस्थान बीजेपी में कलह, राजेंद्र राठौड़ के निशाने पर वसुंधरा राजे समर्थक 

राजस्थान में लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद बीजेपी नेताओं का आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ ने वसुंधरा राजे समर्थक देवी सिंह भाटी को निशाने पर लिया।

Prem Narayan Meena लाइव हिंदुस्तान, जयपुरWed, 26 June 2024 04:56 AM
share Share

राजस्थान में लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद बीजेपी नेताओं का आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ ने वसुंधरा राजे समर्थक और 7 बार के विधायक देवी सिंह भाटी को निशाने पर ले लिया। राजेंद्र राठौड़ ने कहा- वो ताजा पार्टी में आए हैं। उनका एकाएक ज्ञान बढ़ गया। भाजपा ने कस्वां परिवार को 14 बार लोस, विस, जिला प्रमुख और प्रधान का टिकट दिया। इस बार उन्हें टिकट नहीं मिला तो वे उस राहुल गांधी की गोद में जाकर बैठ गए, जिसे वे खुद राहुल बाबा बोलते थे। बता दें पूर्व मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता देवी सिंह भाटी ने चूरू से राहुल कस्वां के टिकट कटवाने को लेकर राजेंद्र राठौड़ को घेरा था। उन्होंने कहा था कि जिस प्रकार से राजस्थान में टिकट कटवाया गया यह गलत था। सबसे बड़ा घातक चूरू सीट से राहुल कस्वां का टिकट कटवाना साबित हुआ। साथ ही उन्होंने कहा था कि राहुल कस्वां का काम और जनसंपर्क काफी अच्छा था। लेकिन कस्वां का टिकट काटने से पूरे राजस्थान में जाट एकजुट नहीं रहे। उल्लेखनीय है कि देवी सिंह भाटी राजस्थान बीजेपी में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के समर्थक माने जाते है। 

मारवाड़ से भाजपा के दिग्गज नेता देवी सिंह भाटी के आरोपों पर राजेंद्र राठौड़ ने पलटवार किया है। दरअसल, भाजपा के दिग्गज नेता देवी सिंह भाटी ने लोकसभा चुनाव में हार का ठीकरा सीधे-सीधे भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ के माथे फोड़ा था। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा था कि राजस्थान में राजेंद्र राठौड़ के कारण लोकसभा चुनावों में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने चुनाव का पूरा वातावरण खराब कर दिया।

पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने पलटवार करते हुए कहा कि टिकट देना, नहीं देना संसदीय बोर्ड तय करता है। चाहे राहुल कस्वां हो या कोई और। कस्वां इतने बड़े नेता नहीं है कि उनका टिकट कटने से बीजेपी की लोकसभा की 5 सीटें प्रभावित हों। बता दें राजेंद्र राठौड़ वसुंधरा राजे कैंप के प्रमुख नेता माने जाते थे, लेकिन विधानसभा चुनाव में सीएम फेस को लेकर राजेंद्र सिंह राठौड़ ने यह कहकर विरोध किया कि पीएम मोदी के चेहरे पर ही चुनाव लड़ा जाएगा। तब से राजेंद्र सिंह राठौड़ वसुंधरा राजे समर्थक माने जाने वाले नेताओं के निशाने पर है। देवी सिंह भाटी ने लोकसभा चुनाव में हार के लिए राजेंद्र सिंह राठौड़ को ही जिम्मेदार ठहराया है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें