Notification Icon
Hindi Newsराजस्थान न्यूज़Barmer News: Laborer dies after being crushed under pipeline in refinery in Pachpadra uproar

पचपदरा रिफाइनरी में मजदूर की मौत, तोड़फोड़; कई घंटों तक फंसे रहे कर्मचारी

राजस्थान के बालोतरा जिले के पचपदरा में रिफाइनरी में पाइप लाइन के नीचे दबने से मजदूर की मौत के बाद हंगामा हो गया। परिजन व आसपास के ग्रामीणों ने रिफाइनरी के मेन गेट को बंद कर दिया। पुलिस मौके पर पहुंची।

Prem Narayan Meena लाइव हिंदुस्तान, जयपुरTue, 30 July 2024 05:36 AM
share Share

राजस्थान के बालोतरा जिले के पचपदरा में रिफाइनरी में पाइप लाइन के नीचे दबने से मजदूर की मौत के बाद हंगामा हो गया। मौत की सूचना मिलने पर परिजन व आसपास के ग्रामीणों ने रिफाइनरी के मेन गेट को बंद कर दिया। इससे बड़ी संख्या में कर्मचारी अंदर ही फंस गए। गुस्साए लोगों गाड़ियों में तोड़फोड़ की ही। मजदूर की मौत की सूचना मिलने पर परिजन सहित आसपास के सैकड़ों ग्रामीण रिफाइनरी के गेट के आगे पहुंचे और कम्पनी पर लापरवाही के आरोप लगाते हुए रिफाइनरी के गेट बंद कर दिए। इस दौरान हजारों लोग गेट के अंदर फंस गए. मामले की जानकारी मिलने पर पचपदरा पुलिस व तहसीलदार भी मौके पर पहुंचे और धरनादे रहे लोगों से समझाईस की, लेकिन आक्रोशित लोग अपनी मांग पर अड़े रहे। सोमवार देर रात तक जारी धरने पर एएसपी धर्मेंद्र यादव व एसडीएम राजेश विश्नोई भी मौके पर पहुंचे और प्रतिनिधि मंडल के साथ बात कर कम्पनी प्रतिनिधियों से भी बात शुरू की।

पाइप के नीचे दबने हुई थी मजदूर की मौत

रिफाइनरी के अंदर एक निर्माण साईट पर पाईपलाईन बिछाने का काम करते वक्त निसार खान निवासी रिछोली के ऊपर एक पाईप गिर गया। पाइप के नीचे दबने से निसार खान मौत हो गई। रिफाइनरी साईट पर कार्यरत अन्य साथी मजदूरों और कम्पनी द्वारा उसे निजी वाहन में बालोतरा के अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना में साथी मजदूरों ने कम्पनी पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया। घटना के बाद बड़ी संख्या में परिजन व ग्रामीण रिफाइनरी पहुंचे और प्रदर्शन शुरू किया। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें