Notification Icon
Hindi Newsराजस्थान न्यूज़Barmer News: BSF jawan posted on Indo-Pak border in Rajasthan commits suicide

राजस्थान में इंडो-पाक बॉर्डर पर तैनात BSF के जवान ने की खुदकुशी, सामने आई ये वजह

राजस्थान के बाड़मेर स्थित भारत-पाक सीमा पर तैनात एक बीएसएफ के जवान ने खुदकुशी कर ली। जवान रविवार सुबह ड्यूटी पर तैनात था, जहां उसने आत्महत्या कर ली। मामले की पुलिस जांच में जुटी है।

Prem Narayan Meena लाइव हिंदुस्तान, जयपुरSun, 4 Aug 2024 12:47 PM
share Share

राजस्थान के बाड़मेर स्थित भारत-पाक सीमा पर तैनात एक बीएसएफ के जवान ने खुदकुशी कर ली। जवान रविवार सुबह ड्यूटी पर तैनात था, जहां उसने आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना के बाद बीएसएफ और पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। मृतक जवान के शव को पोस्टमार्टम के लिए बाड़मेर मेडिकल कॉलेज अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। बाखासर थाना अधिकारी विशाल कुमार ने बताया कि बॉर्डर पर 83वीं बीएसएफ बटालियन के जम्मू-कश्मीर निवासी कांस्टेबल बनारसी लाल (28) जो कि बाखासर बीओपी भाडा पोस्ट पर तैनात था। उसने रविवार सुबह खुदकुशी कर ली। घटना के दौरान जवान वॉच टावर पर ड्यूटी कर रहा था। उसी दौरान उसने यह कदम उठाया।

वहीं, घटना के बाद वहां तैनात अन्य जवान मौके पर पहुंचे, जहां मृतक जवान का शव वॉच टावर के नीचे पड़ा पाया। इसके बाद जवानों ने इसकी सूचना बीएसएफ के उच्च अधिकारियों को दी। सूचना मिलने पर पुलिस और बीएसएफ के अधिकारी मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना कर घटना की जानकारी जुटाई। थाना अधिकारी ने बताया कि जवान के शव को बाड़मेर मेडिकल कॉलेज की मोर्चरी में रखा गया है, जहां पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल सुसाइड के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है. पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें