Notification Icon
Hindi Newsराजस्थान न्यूज़Barmer Booth Repolling: Re-polling today at polling booth number 50 in Dudhwa Khurd village of Barmer

Barmer Booth Repolling:  बाड़मेर के दुधवा खुर्द गांव में पोलिंग बूथ संख्या 50 पर आज पुनर्मतदान

राजस्थान के बाड़मेर-जैसलमेर संसदीय क्षेत्र के दुधवा खुर्द गांव में पोलिंग बूथ संख्या 50 पर आज पुनर्मतदान हो रहा है। मतदान सुबह 7 बजे से 5 बजे तक होनी है। पुनर्मतदान वाले बूथ पर कुल 1294 मतदाता हैं।

Prem Narayan Meena लाइव हिंदुस्तान, जयपुरWed, 8 May 2024 04:01 AM
share Share

राजस्थान के बाड़मेर-जैसलमेर संसदीय क्षेत्र के दुधवा खुर्द गांव में पोलिंग बूथ संख्या 50 पर आज पुनर्मतदान हो रहा है। मतदान सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक होनी है। पुनर्मतदान वाले बूथ पर कुल 1294 मतदाता हैं, जो अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि चौहटन विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 50, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, दुधवा खुर्द स्थित बूथ पर दोबारा मतदान हो रहा है। मतदान सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगा। मतदान करवाने के लिए मतदान दल मंगलवार को बाड़मेर के रामूबाई राजकीय माध्यमिक विद्यालय से रवाना हो गई थी। गुप्ता ने बताया कि रवानगी से पूर्व मतदान दलों को प्रशिक्षण प्रदान किया गया. मतदान प्रक्रिया के लिए नियुक्त सेक्टर ऑफिसर को भी प्रशिक्षण दिया गया है।

प्रशिक्षण के बाद मतदान सामग्री मतदान दल को सुपुर्द कर दी गई। प्रशिक्षण में पीठासीन अधिकारी, पोलिंग ऑफिसर-1,2 और 3 को प्रशिक्षित किया गया। इस पुनर्मतदान के लिए कार्यशील मतदान दल के साथ-साथ दो आरक्षित दल भी प्रशिक्षण उपरांत रवाना हुए. पुनर्मतदान वाले बूथ पर 1294 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने मतदाताओं से अपील की, कि वो अपने घर से निकले और लोकतंत्र के इस पर्व में अपनी भूमिका निभाएं।

प्रवीण गुप्ता ने बताया कि मतदान के लिए आवश्यक समस्त तैयारियां पूरी कर ली गई है। स्थानीय बीएलओ की ओर से वोटर्स पर्ची वितरित की गई है। स्वीप दल की ओर से मतदाताओं की मनुहार की गई है। पुनर्मतदान के लिए जागरूक भी किया गया है। संबंधित क्षेत्रों में आचार संहिता के प्रावधानों की पालना की जाएगी। साथ ही धारा 144 लागू की गई है।  मतदान समाप्ति तक मतदान केन्द्र में समाहित क्षेत्रों में सूखा दिवस घोषित किया गया है। इस मतदान बूथ की वेबकास्टिंग भी की जा रही है। गुप्ता ने बताया कि मतदान के बाद निर्वाचन सामग्री का संग्रहण राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय बाड़मेर में किया जाएगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें