Notification Icon
Hindi Newsराजस्थान न्यूज़ACB interrogated Manju Sharma wife of RPSC member Kumar Vishwas in EO recruitment case

EO भर्ती मामले में ACB के घेरे में  RPSC मेंबर, कुमार विश्वास की पत्नी है मंजू शर्मा

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) अजमेर में आज सुबह करीब 11 बजे भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) जयपुर की टीम पहुंची। ACB टीम कुमार विश्वास की पत्नी RPSC मेंबर मंजू शर्मा से पूछताछ की है।

Prem Narayan Meena लाइव हिंदुस्तान, जयपुरWed, 13 March 2024 09:42 AM
share Share

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) अजमेर में आज सुबह करीब 11 बजे भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) जयपुर की टीम पहुंची। ACB टीम कुमार विश्वास की पत्नी RPSC मेंबर मंजू शर्मा से पूछताछ कर रही है। टीम इससे पहले मंगलवार को पूर्व सीएस निरंजन आर्य की पत्नी डॉ. संगीता आर्य के घर पहुंचकर एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (EO) भर्ती और कांग्रेस नेता गोपाल केसावत के बारे में पूछताछ की थी।आयोग की सदस्य मंजू शर्मा से जयपुर एसीबी के एडिशनल एसपी सुरेंद्र सिंह राठौड़ ने पूछताछ की।जयपुर एसीबी के एडिशनल एसपी सुरेंद्र सिंह राठौड़ के नेतृत्व में बुधवार को टीम आरपीएससी कार्यालय पहुंची। आयोग कार्यालय में सदस्य मंजू शर्मा के कक्ष में एसीबी ने उनसे पूछताछ की। इस दौरान प्रकरण से संबंधित तफ्तीश की फाइल भी एसीबी अधिकारी मंजू के पास ले गए। इस प्रकरण से जुड़े आवश्यक तथ्यों के अलावा परिवादी और आरोपियों के बयान के आधार सदस्य मंजू शर्मा से पड़ताल की गई।

राजस्थान राज्य घुमंतू जाति कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष रहे गोपाल केसावत समेत चार आरोपियों के घूस प्रकरण में आयोग की महिला सदस्यों से पूछताछ की। जयपुर एसीबी ने मंगलवार को संगीता आर्य के सरकारी बंगले पर पूछताछ की थी। अधिशासी अधिकारी (ईओ) परीक्षा में पास करने की एवज परिवादी विकास कुमार से केसावत समेत चार आरोपियों ने 18 लाख 50 हजार रुपए की रिश्वत राशि ली थी। इस प्रकरण की पड़ताल में सामने आया था कि परिवादी को गोपाल केसावत ने आयोग में सांठ गांठ कर पास करवाने की बात कही थी। प्रकरण में आयोग और दो सदस्यों का नाम सामने आया था।

बता दें राजस्थान लोक सेवा आयोग की सदस्य मंजू अजमेर की ही रहने वाली है। यहां जयपुर रोड पर उनका पीहर है। प्रसिद्ध कवि कुमार विश्वास मंजू शर्मा के पति है। गहलोत सरकार में मंजू की आयोग सदस्य पद के लिए 14 अक्टूबर 2020 को नियुक्ति हुई थी। इनका कार्यकाल 14 अक्टूबर 2026 तक का है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले एसीबी ने आरपीएससी मेंबर संगीता आर्य से पूछताछ की थी। संगीता आर्य पूर्व मुख्य सचिव निरंजन आर्य की पत्नी है। दोनों की की नियुक्ति गहलोत सरकार के समय में हुई थी। संगीता आर्य कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ चुकी है। जबकि निरंजन आर्य भी चुनाव लड़ चुके है। दोनों को हार का सामाना करना पड़ा था। निरंजन आर्य पूर्व सीएम अशोक गहलोत के बेहद करीबी माने जाते है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें