Notification Icon
Hindi Newsराजस्थान न्यूज़A huge fire broke out in the vegetable market of Balotra 45 shops burnt to ashes

बालोतरा की सब्जी मंडी में लगी भीषण आग, 45 दुकानें खाक; ये वजह आई सामने

राजस्थान के बालोतरा जिले की सब्जी मंडी में आग लगने से 45 दुकानें और आधा दर्जन वाहन जलकर खाक हो गए है। इस घटना से व्यापारियों में हड़कंप मच गया। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

Prem Narayan Meena लाइव हिंदुस्तान, जयपुरFri, 12 April 2024 06:22 AM
share Share

राजस्थान के बालोतरा जिले की सब्जी मंडी में आग लगने से 45 दुकानें और आधा दर्जन वाहन जलकर खाक हो गए है। इस घटना से व्यापारियों में हड़कंप मच गया। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है, लेकिन कचरे के ढेर में लगी आग के फैलने को कारण बताया जा रहा है। मंडी की 45 दुकानें और आधा दर्जन वाहन इस आग की चपेट में आ गए है। एसडीएम राजेश कुमार ने बताया कि मंडी परिसर में व्यापारियों की दुकानों में खुले में पड़े सामान के साथ मंडी में खड़े एक ट्रक, दो पिकअप और टैंपो भी जलकर राख हो गया। कृषि मंडी में आग की सूचना पर वो मौके पर पहुंचे। पुलिस प्रशासन व अग्निशमन अधिकारियों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया है। नुकसान का आकलन किया जा रहा, जो भी कलेक्टर के निर्देश रहेंगे उस पर कार्रवाई की जाएगी। 

दरअसल, गुरुवार देर रात करीब 1 बजे शहर के मुंगड़ा रोड स्थित सब्जी मंडी में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और कुछ ही देर में आग मंडी के चारों तरफ फैल गई। जिसके चलते सब्जी मंडी में खड़ी कई गाड़ियां, दुकानें व अन्य सामान आग की जद में आने से जलकर राख हो गए। बड़ी संख्या में व्यापारी सब्जी मंडी पहुंचे। सूचना मिलने पर दमकल, पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। कड़ी मशक्कत के बाद अल सुबह आग पर काबू पाया गया। 

सब्जी मंडी एसोसिएशन के अध्यक्ष चेतन माली ने बताया कि हवा के चलते आग मंडी में चारों तरफ फैलती चली गई. मंडी की 45 दुकानें इस आग की चपेट में आ गई। व्यापारियों और वाहन चालकों को भारी नुकसान का हुआ है। मंडी के सुपरवाइजर ओम प्रकाश सुथार ने बताया कि कोरोना काल में मंडी प्रशासन ने 42 व्यापारियों को स्थाई रूप से पेड़ी के छपरे ( दुकानें ) बना कर दी थी। यहां के 100 से 150 व्यापारी काम करते हैं। आग से कई दुकानें ओर यहां खड़े छोटे बड़े वाहन जले है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें