Hindi Newsएनसीआर न्यूज़UP Governor Anandiben Patel Ghaziabad visit today administrative staff ready to welcome

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का गाजियाबाद दौरा आज, प्रशासनिक अमला मुस्तैद

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (UP Governor Anandiben Patel) रविवार को गाजियाबाद आ रही हैं। इस दौरान वह आईटीएस मोहननगर में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगी। साथ ही जिला कारागार में बंदी...

Praveen Sharma गाजियाबाद | वरिष्ठ संवाददाता, Sun, 17 Oct 2021 05:48 AM
share Share

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (UP Governor Anandiben Patel) रविवार को गाजियाबाद आ रही हैं। इस दौरान वह आईटीएस मोहननगर में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगी। साथ ही जिला कारागार में बंदी महिलाओं से मिलेंगी। उसके बाद वह दुहाई स्थित वृद्धाश्राम में बुजुर्गों से मुलाकात करेंगी। उनके कार्यक्रम को लेकर प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

राज्यपाल कार्यालय से आए कार्यक्रम के मुताबिक, राज्यपाल आनंदीबेन का हेलिकॉप्टर सुबह 10:55 बजे सीआईएसएफ परिसर में उतरेगा। जहां से वह सड़क मार्ग से आईटीएस मोहननगर में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगी। इस कार्यक्रम में वह दस आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को प्री स्कूल किट प्रदान करेंगी। यहां गर्भवती महिलाओं की गोद भराई व नवजात बच्चों का अन्न प्रासन्न का आयोजन भी होगा। इसके बाद राज्यपाल टीबी ग्रस्त बच्चों को गोद लेने वाली संस्थाओं को भी सम्मानित करेंगी। यहां गोल्डन कार्ड के लाभार्थियों को कार्ड भी प्रदान किए जाएंगे। यहां उनका दो घंटे का कार्यक्रम होगा। इसके बाद दोपहर एक बजे वह नोएडा सेक्टर-62 स्थित एकेटीयू के कैंपस पहुंचेंगी व भोजन करेंगी। इसी दौरान वह गाजियाबाद की महापौर, विधायक, जिलाधिकारी से वार्ता करेंगी।

भोजन व मीटिंग के बाद राज्यपाल दोपहर 2:45 बजे जिला कारागार पहुंचेंगी। यहां वह महिला बैरक में बंद बंदियों से मुलाकात करेंगी। इसके बाद वह शाम 4:20 बजे दुहाई स्थित वृद्धाश्राम में पहुंचेंगी व वहां रह रहे बुजुर्गों के साथ कुछ समय बिताएंगी। उसके बाद वापस सेक्टर-62 स्थित एकेटीयू के गेस्ट हाउस रवाना होंगी।

ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश जारी

राज्यपाल का कार्यक्रम प्राप्त होने के बाद जिलाधिकारी आरके सिंह और एसएसपी पवन कुमार ने उनके दौरे की तैयारियों को लेकर बैठक की। सभी अधिकारियों को उनके विभाग से संबंधित तैयारियां पूरी करने व योजनाओं के लाभार्थियों को तय समय पर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा ट्रैफिक व्यवस्था व सफाई व्यवस्था दुरूस्त कराने के निर्देश जारी किए गए हैं। बैठक के बाद डीएम-एसएसपी ने आईटीएस मोहननगर और वृद्ध आश्रम का भी निरीक्षण किया। 

जर्जर सड़क की मरम्मत कराई

शनिवार दोपहर को सूचना मिली कि राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के जिला एमएमजी अस्पताल में वन स्टॉप सेंटर और टीबी नियंत्रण विभाग में निरीक्षण कर सकती हैं। सूचना मिलते ही तैयारियां शुरू कर दी गईं। एमएमजी अस्पताल में मुख्य गेट से लेकर वन स्टॉप सेंटर तक की जर्जर सड़क की मरम्मत कराई गई। आईडीएसपी सेंटर की दीवारों की मरम्मत और रंगाई पुताई कराई गई। हालांकि, उनके अधिकारिक कार्यक्रम में यह दोनों स्थान शामिल नहीं हैं। बावजूद अधिकारी उनके चमकाने में लगे रहे। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें