Notification Icon
Hindi Newsएनसीआर न्यूज़rahul gandhi needs some time to delhi police over women being sexually assaulted remark

महिलाओं पर बयान मामले में राहुल ने मांगा वक्त, क्या होगी पूछताछ? दिल्ली पुलिस ने बताया

'महिलाओं के यौन उत्पीड़न' के संबंध में राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर बवाल मचा है। दिल्ली पुलिस राहुल को नोटिस देने के सिलसिले में उनके आवास पर पहुंची। राहुल ने पुलिस से कुछ मोहलत मांगी है।

Krishna Bihari Singh लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीSun, 19 March 2023 11:43 AM
share Share

'महिलाओं के यौन उत्पीड़न' के संबंध में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान को लेकर सियासत गरमा गई है। दिल्ली पुलिस रविवार को उन्हें नोटिस देने के सिलसिले में उनके आवास पर पहुंची। अधिकारियों ने बताया कि विशेष पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) सागर प्रीत हुड्डा के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम राहुल गांधी के 12 तुगलक लेन स्थित आवास पहुंची। स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर सागर प्रीत हुड्डा ने अपनी प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि राहुल गांधी ने दिल्ली पुलिस से कहा है कि इस मामले में उनसे जो जानकारी मांगी गई है उसके लिए उन्हें कुछ समय चाहिए। 

स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर सागर प्रीत हुड्डा ने राहुल गांधी से कथित यौन उत्पीड़न पीड़ितों पर दिए बयान के मामले में जानकारी मांगने के लिए नोटिस देने के संबंध में मुलाकात की। पुलिस अधिकारी ने बताया कि राहुल गांधी ने उनसे कहा कि पुलिस ने जो जानकारी उनसे चाही है उस पर उन्हें जवाब देने के लिए कुछ समय चाहिए। हमने एक नोटिस दिया है जिसे उनके कार्यालय ने स्वीकार कर लिया है। क्या दिल्ली पुलिस राहुल गांधी से पूछताछ भी करेगी इस सवाल पर स्पेशल सीपी हुड्डा ने कहा कि यदि पूछताछ की जानी है तो इस बारे में आगे फैसला लिया जाएगा। फिलहाल इस पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है। 

सीपी हुड्डा ने बताया- राहुल गांधी ने कहा कि यह एक लंबी यात्रा थी। उन्होंने इस यात्रा के दौरान कई लोगों से मुलाकात की। पूरा ब्यौरा जुटाने के लिए उनको कुछ समय चाहिए। उन्होंने पुलिस को आश्वासन दिया है कि वे जल्द जानकारी देंगे। राहुल गांधी से जानकारी मिलते ही हम अपनी कार्यवाही शुरू कर देंगे। समाचार एजेंसी पीटीआई भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया पोस्ट का संज्ञान लेते हुए राहुल गांधी को एक प्रश्नावली भेजी थी। पुलिस ने राहुल गांधी से 'यौन उत्पीड़न की शिकायत को लेकर संपर्क करने वाली महिलाओं के बारे में विवरण' देने को कहा है।

स्पेशल सीपी सागर प्रीत हुड्डा ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा- राहुल गांधी ने 30 जनवरी को श्रीनगर में बयान दिया था कि यात्रा के दौरान वह कई महिलाओं से मिले। इन महिलाओं ने राहुल को बताया कि उनके साथ रेप हुआ है। हम राहुल गांधी से ब्योरा हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि पीड़ितों को न्याय मिल सके। दिल्ली पुलिस के लिए यह जानना बेहद महत्वपूर्ण है कि क्या राष्ट्रीय राजधानी की कोई महिला थी जिसने अपना संदेश राहुल गांधी तक पहुंचाया। वाकई यह गंभीर मामला है। इसमें नाबालिग पीड़ितों के भी शामिल होने की संभावना हो सकती है।

हुड्डा ने यह भी बताया कि इससे पहले 15 मार्च को भी पुलिस टीम राहुल गांधी से मिलने पहुंची थी लेकिन उनसे मुलाकात नहीं हो पाई। फिर 16 तारीख को पुलिस राहुल गांधी के आवास पर गई थी और उनको नोटिस दिया कि हम 19 मार्च को आएंगे। हुड्डा ने कहा- हमारे लिए राहुल गांधी का पक्ष जानना महत्वपूर्ण है। पुलिस का कहना है कि राहुल ने 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान श्रीनगर में बयान दिया था- 'मैंने सुना है कि महिलाओं का अब भी यौन उत्पीड़न हो रहा है।' राहुल के इस बयान के बाद दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेता से पीड़ितों का विवरण देने को कहा था, ताकि उन्हें कानूनी मदद मुहैया कराई जा सके। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें