Hindi Newsएनसीआर न्यूज़husband used to force his wife for sex with friends ghaziabad woman murder case solved after 3 years

पत्नी पर 'गंदी बात' का दबाव डालता था पति, नहीं मानी तो सुपारी देकर कराई हत्या; 3 साल बाद खुला मर्डर का राज

गाजियाबाद क्राइम ब्रांच और विजयनगर थाना पुलिस ने तीन साल पहले हुई महिला की हत्या की गुत्थी सुलझाते हुए इस मामले का खुलासा कर दिया है। पुलिस के मुताबिक, पति ने ही सुपारी देकर पत्नी की हत्या कराई थी।

Praveen Sharma गाजियाबाद। हिन्दुस्तान, Fri, 26 July 2024 09:55 AM
share Share

गाजियाबाद क्राइम ब्रांच और विजयनगर थाना पुलिस ने तीन साल पहले हुई महिला की हत्या की गुत्थी सुलझाते हुए इस मामले का खुलासा कर दिया है। पुलिस के मुताबिक, पति ने ही सुपारी देकर पत्नी की हत्या कराई थी। आरोपी अपनी पत्नी पर दोस्तों से शारीरिक संबंध बनाने का दबाव डालता था। पत्नी इसका विरोध करती थी, जिसके चलते उसने पत्नी की हत्या कराकर शव गौतमबुद्ध नगर क्षेत्र में फेंक दिया। पुलिस ने पति और भतीजे समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

डीसीपी सिटी राजेश कुमार ने बताया कि बागपत के गांव पावला खेड़ी निवासी फिरदौस का निकाह करीब 24 साल पहले वेल्डिंग का काम करने वाले विजयनगर थानाक्षेत्र के गांव मिर्जापुर निवासी इंतजार उर्फ इंतु से हुआ था। शादी के बाद से ही फिरदौस और इंतजार के बीच झगड़े शुरू हो गए, जिसके चलते वर्ष 2020 में फिरदौस ने पति के खिलाफ विजयनगर थाने में केस दर्ज कराया था। साथ ही, खर्चे का एक वाद कोर्ट में भी दायर किया था। इसमें इंतजार के भाइयों और भतीजों को भी आरोपी बनाया गया था।

डीसीपी के अनुसार, इस केस में फिरदौस का आरोप था कि पति उस पर दोस्तों के साथ संबंध बनाने का दबाव डालता था। पति के दोस्त और भतीजे की उसकी बेटियों पर बुरी नजर रखते थे। इस कारण से फिरदौस बच्चों को लेकर एक ही घर में पति से अलग हो गई थी। पुलिस का कहना है कि केस से इंतजार और उसके भाई-भतीजे परेशान हो गए थे। इस कारण इंतजार ने भतीजे शादाब के साथ मिलकर फिरदौस की हत्या की योजना बनाई।

गांव के ही बदमाशों को पांच लाख की सुपारी दी : शादाब ने इंतजार को गांव के बदमाश सोनू, परवेज, जेपी उर्फ अरशद, नौशाद और सलीम से मिलवाया और पांच लाख में हत्या की सुपारी दिलाई। इंतजार ने प्लॉट बेचकर सुपारी की रकम दी थी। फिरदौस के नाम एक प्लॉट था, जिसे बेचने के लिए इंतजार दबाव बनाता था। फिरदौस के पिता को दिए 12 लाख रुपये वापस न आने पर वह फिरदौस के साथ मारपीट करता था। वहीं, एक बार शादाब ने बुरी नीयत से फिरदौस की बेटी को पकड़ लिया था। इस पर हंगामा हुआ था। पुलिस का कहना है कि इंतजार, शादाब खान और उसके साथी परवेज को गिरफ्तार किया गया है। घटना में शामिल नौशाद लूट के मामले में जेल में बंद है। फरार तीन आरोपियों की तलाश की जा रही है।

बेटी ने पुलिस को बताया

हाल ही में इंतजार और शादाब नशे में फिरदौस की हत्या के संबंध में बात कर रहे थे। इसे बेटी ने सुन लिया था। बेटी ने बहन को बताया तो उसने भी चुप रहने में ही भलाई समझी। बच्चों को डर था कि अगर इंतजार और शादाब को पता चला तो वह उन्हें भी मार देंगे। हालांकि, बेटी फिजा ने यह बात पुलिस तक पहुंचा दी, जिसके बाद क्राइम ब्रांच और पुलिस सक्रिय हो गई। इंतजार ने पूछताछ में सारी बात उगल दी।

गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाई

डीसीपी के मुताबिक, एक नवंबर 2021 को फिरदौस बेटी को स्कूल छोड़कर घर लौट रही थी। रास्ते से ही बदमाशों ने उसका अपहरण कर लिया था। आरोपी परवेज ने बताया कि वह फिरदौस को नोएडा की ओर ले गए और सीट बेल्ट से गला घोंटकर हत्या कर दी। बाद में रबूपुरा में शव फेंककर लौट आए। योजना के तहत, इंतजार ने अगले दिन यानि 2 नवंबर को थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई, लेकिन पुलिस फिरदौस का पता नहीं लगा सकी थी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें