Hindi Newsएनसीआर न्यूज़Ghaziabad elderly man poured petrol on his sleeping neighbour and burnt him alive then committed suicide by consuming poison

गाजियाबाद में बुजुर्ग ने सोते हुए पड़ोसी पर पेट्रोल डाल जिंदा जलाया, फिर खुद भी जहर खाकर दी जान

गाजियाबाद पुलिस ने बताया पड़ोसी को आग लगाने के बाद आरोपी सीताराम के भी हाथ-पैर झुलस गए थे। इस घटना को अंजाम देने बाद वह जंगल की ओर चला गया और जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली।

Praveen Sharma मोदीनगर (गाजियाबाद)। हिन्दुस्तान, Fri, 14 June 2024 05:04 AM
share Share

गाजियाबाद के मोदीनगर में निवाड़ी थाना क्षेत्र के कस्बा पतला में एक 75 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति ने मामूली विवाद के बाद अपने सोते हुए पड़ोसी पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। आग लगाने के बाद आरोपी ने भी खेत में जाकर जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। आग लगने से बुरी तरह झुलसे व्यक्ति की हालत गंभीर बनी हुई है।

गाजियाबाद पुलिस इस मामले की गहनता से जांच कर रही है। नेपाल सिंह अपने परिवार सहित कस्बा पतला में रहते हैं। वह मजदूरी करके परिवार का लालन पालन करते हैं। नेपाल सिंह का पहले घोड़े पर कपड़ा डालने को लेकर अपने 75 वर्षीय पड़ोसी सीताराम से विवाद हो गया था। उस समय तो मामला आसपास के लोगों ने रफा-दफा करा दिया था, लेकिन सीताराम मन में रंजिश पाले हुआ था। नेपाल सिंह गुरुवार रात सड़क पर चारपाई डालकर सो रहे थे। आरोप है कि कि देर रात पड़ोसी सीताराम ने चारपाई पर सो रहे नेपाल सिंह के ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। आग की चपेट में आकर सीताराम बुरी तरह झुलस गए। उनकी चीख-पुकार की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे परिजनों ने किसी तरह आग बुझाई और नेपाल सिंह को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया। हालांकि, उनकी हालत गंभीर होने पर नेपाल सिंह को मेरठ के लिए रेफर कर दिया गया।

खेत में पड़ा मिला आरोपी बुजुर्ग का शव

पुलिस ने बताया पड़ोसी को आग लगाने के बाद आरोपी सीताराम के भी हाथ-पैर झुलस गए थे। इस घटना को अंजाम देने बाद वह जंगल की ओर चला गया और जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर घटना की जांच शुरू कर दी है।

एसीपी मोदीनगर ज्ञान प्रकाश राय ने बताया कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। जांच में जो भी नाम सामने आएगा। उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें