Notification Icon
Hindi Newsएनसीआर न्यूज़Dry-day across the country including Delhi-NCR on Independence day solution

15 अगस्त को दिल्ली-NCR समेत पूरे देश में ड्राई-डे; नहीं मिलेगी शराब, पीने के शौकीनों के लिए एकमात्र विकल्प

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 15 अगस्त को दिल्ली समेत पूरे देश में ड्राई डे घोषित किया गया है। 15 अगस्त को दिल्ली समेत पूरे देश में कहीं भी शराब की दुकान नहीं खुली रहेंगी। अबकारी विभाग ने चेताया है।

Mohammad Azam लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीMon, 14 Aug 2023 01:10 PM
share Share

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 15 अगस्त को दिल्ली समेत पूरे देश में ड्राई डे घोषित किया गया है। 15 अगस्त को दिल्ली समेत पूरे देश में कहीं भी शराब की दुकान नहीं खुली रहेंगी। अबकारी विभाग ने निर्देश जारी करते हुए कहा है कि अगर कहीं भी शराब की दुकान खुली हुई दिखी तो उसपर कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि 15 अगस्त को सिर्फ शराब की दुकानें ही नहीं, बीयर, भांग और हुक्काबार की भी दुकानें बंद रहेंगी। इस दौरान पूरे दिन किसी भी सार्वजनिक जगह पर शराब, भांग सहित किसी भी नशीले पदार्थ के सेवन पर पाबंदी रहेगी। ऐसे में यदि आप शराब पीने के शौकीन हैं तो आपके लिए यह आइडिया काम का हो सकता है।

15 अगस्त को ड्राई डे घोषित करते हुए अबकारी विभाग ने चेतावनी भी दी। चेतावनी देते हुए विभाग ने कहा कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सघन चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान यदि कोई भी व्यक्ति सार्वजनिक जगहों पर शराब या किसी नशीले पदार्थ का सेवन करता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान अबकारी विभाग ने यह भी बताया कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर किसी सार्वजनिक जगह पर शराब का सेवन अपराध माना जाएगा।

क्या है विकल्प
अबकारी विभाग द्वारा जारी की गई पाबंदी के बाद शराब के शौकीन लोगों के पास एक रास्ता बचता है। वो रास्ता है कि आज देर रात तक शराब की दुकानें खुली रहेंगी। ऐसे में कल के लिए स्टॉक खरीदकर रख लें और स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने घर में रहकर इसका सेवन करें। सार्वजनिक जगह पर इसका सेवन ना करें क्यों अबकारी विभाग कार्रवाई की चेतावनी दे चुका है। बता दें कि बीते दिनों दिल्ली सरकार ने शराब की बिक्री करने पर कुछ प्रमुख दिनों पर पाबंदी लगाई थी। इन दिनों में 15 अगस्त के साथ-साथ 7 सितंबर को जन्मष्टमी. 28 सितंबर को ईद ए मिलाद शामिल हैं.

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें