Notification Icon
Hindi Newsएनसीआर न्यूज़BJP took around Rs 60 crore donations from kingpin of excise policy case Sharat Chandra Reddy said aap leader Saurabh Bharadwaj

शराब घोटाले में चुनावी चंदे की एंट्री, किंगपिन से BJP ने करोड़ों का चंदा लिया; AAP ने डेटा दिखा किया दावा

अरबिंदो फार्मा के निदेशक पी शरथ चंद्र रेड्डी को प्रवर्तन निदेशालय ने शराब घोटाले में गिरफ्तार किया था और वो करीब 6 महीने तक जेल में रहे थे। बाद में शरथ चंद्र रेड्डी सरकारी गवाह बन गए थे।

Nishant Nandan लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 24 March 2024 07:26 AM
share Share

शराब घोटाले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी से खलबली मची हुई है। अब आम आदमी पार्टी पार्टी के नेता और केजरीवाल सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बड़ा दावा किया है। सौरभ भारद्वाज ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी ने आबकारी नीति घोटाले के किंगपिन से करोड़ों रुपये का चंदा लिया है। सौरभ भारद्वाज ने शराब घोटाले के आरोपी पी शरथ चंद्र रेड्डी का नाम लिया है। अरबिंदो फार्मा के निदेशक पी शरथ चंद्र रेड्डी को प्रवर्तन निदेशालय ने शराब घोटाले में गिरफ्तार किया था और वो करीब 6 महीने तक जेल में रहे थे। बाद में शरथ चंद्र रेड्डी सरकारी गवाह बनने के लिए तैयार हो गए थे।  

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सौरभ भारद्वाज ने कहा, ' भारतीय जनता पार्टी ने चोरी-छिपे चुनावी बॉन्ड के पर्दे की पीछे छिप कर आबकारी नीति घोटाले के किंगपिन शरथ चंद्र रेड्डी से लगभग 60 करोड़ रुपये का चंदा लिया। ये चंदा चुनावी बॉन्ड के पीछे छिप कर लिया गया है। यह आरोप नहीं है तथ्य है हमारी आरोप नहीं है। हमने इसके लिए सबूत दिखाए हैं। यह बात चुनाव आयोग की वेबसाइट पर दर्ज है। वेबसाइट पर दिखाया गया है कि जो शराब घोटाले के आरोपी हैं उनको गिरफ्तार करने के बाद बीजेपी ने 55 करोड़ रुपये का चंदा लिया है। कमाल की बात यह है कि बीजेपी इसपर चुप है। जो एक दिन में सात प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हैं उनके बड़े नेता चुप हैं। अनुराग ठाकुर, स्मृति ईऱानी, वीरेंद्र सचदेवा औऱ मनोज तिवारी जैसे नेता चुप हैं।'

शनिवार को आप नेताओं ने आरोप लगाया था कि जांच एजेंसी ने इस घोटाले के एक आरोपी शरथ रेड्डी के बयान पर ही अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया है। इसी केस में ईडी ने नवंबर में रेड्डी को अरेस्ट किया था। दिल्ली सरकार के मंत्री आतिशी ने कहा कि रेड्डी ने चुनावी बॉन्ड के जरिए बीजेपी को करोड़ों रुपये दिए। आतिशी ने कहा ता कि शरथ चंद्र रेड्डी ने साफ कहा था कि वो कभी भी अरविंद केजरीवाल से नहीं मिले हैं और आम आदमी पार्टी से उनका कोई लेना-देना नहीं है। कई महीनों तक जेल में रहने के बाद उन्होंने अपना बयान बदल लिया था। लेकिन सवाल यह है कि पैसा कहां है? मनी ट्रायल कहां है?

शरथ चंद्र रेड्डी अरबिंदो फार्मा के संस्थापक पीवी राम प्रसाद रेड्डी के बेटे हैंय़ वो अऱबिंदो फार्मा के प्रोमोटर भी हैं। ईडी का दावा है कि रेड्डी दिल्ली के शराब घोटाले में रेड्डी उस साउथ लॉबी के हिस्सा थे जिसने आप नेताओं को रिश्वत दी थी। बीआरस नेता के कविता भी इसी साउथ लॉबी की हिस्सा मानी जाती हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें