Hindi Newsएनसीआर न्यूज़bjp leader bansuri swraj alleged aap government for recent water crisis in delhi

10 साल में दिल्ली जल बोर्ड को 73,000 करोड़ का घाटा, बांसुरी बोलीं- टैंकर माफिया के लिए किया गया दिल्ली में जल संकट

एक तरफ जहां दिल्ली के लोगों में पानी के लिए मारामारी मची है वहीं, इसको लेकर राजनीति भी गरमा गई है। भाजपा कह रही है कि भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने के लिए आप सरकार ने जानबूझकर यह संकट पैदा किया है।

Admin लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 30 May 2024 05:13 PM
share Share

एक तरफ जहां दिल्ली के लोगों में पानी के लिए मारामारी मची है वहीं, इसको लेकर राजनीति भी गरमा गई है। दिल्ली की आप सरकार इस संकट का ठीकरा जहां हरियाणा के ऊपर थोप रही है वहीं, भाजपा कह रही है कि भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने के लिए आप सरकार ने जानबूझकर यह संकट पैदा किया है।

भाजपा नेता और नई दिल्ली सीट से पार्टी की उम्मीदवार बांसुरी स्वराज का कहना है कि आम आदमी पार्टी के कारण इस भीषण गर्मी में दिल्ली में भीषण जल संकट शुरू हो गया है। इसके लिए पूरी तरह से आप सरकार जिम्मेदार है। आप सरकार ने 'टैंकर माफिया' को बढ़ावा देने के लिए ऐसा किया है, ताकि भ्रष्टाचार के पैसे से अपनी जेबें भरें। दिल्ली में कृत्रिम रूप से जल संकट पैदा किया जा रहा है, ताकि दिल्ली के लोग पानी के टैंकरों का सहारा लें और 'टैंकर माफिया' पर निर्भर रहें।

बांसुरी ने कहा कि 2013 में दिल्ली जल बोर्ड 600 करोड़ रुपये का मुनाफा कमा रहा था। अपनी एक दशक की सरकार में सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली जल बोर्ड को 73,000 करोड़ रुपये के घाटे में पहुंचा दिया है। बांसुरी ने कहा कि इसके लिए आम आदमी पार्टी की सरकार  और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जिम्मेदारी हैं।

बांसुरी स्वराज ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने बड़े-बड़े दावे किए थे। कहा था कि दिल्ली को मुफ्त पानी देंगे। आज दिल्ली की जनता बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रही है। ये जो इन्होंने 2 हजार रुपये का फाइन लगाया है, यह कुछ और नहीं बल्कि अपने निक्कमेपन पर पर्दा डालने और लोगों को प्रताड़ित करने की कोशिश है। बांसुरी ने कहा कि जब आप इस बात से अवगत थे कि दिल्ली में भीषण गर्मी पड़ेगा, पानी की किल्लत होगी, तो आपने तैयारी क्यों नहीं की।

इससे पहले दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने भी दिल्ली में जारी जल संकट के आप सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि इस संकट को केजरीवाल सरकार ने भ्रष्टाचार करने के लिए पैदा किया है। कहा कि दिल्ली में पानी की सप्लाई के लिए टैंकर बढ़ाए जाएंगे, जो सिर्फ कागजों पर ही दिखेंगे। हर टैंकर के चक्कर से जो पैसा बचेगा, उससे अधिकारी और आप के नेता मौज करेंगे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें