Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़Why did PM Modi remember Mohammed Shami in Amroha election rally mentioned World Cup - India Hindi News

Mohammed Shami: अमरोहा की चुनावी रैली में PM मोदी को क्यों याद आए मोहम्मद शामी, WC का किया जिक्र

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में शामी ने शानदार गेंदबाजी की और पूरे टूर्नामेंट में 24 विकेट झटके थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में भी शामी ने महज 57 रन देकर 7 विकेट लिए थे।

Nisarg Dixit लाइव हिन्दुस्तान, अमरोहाFri, 19 April 2024 07:35 AM
share Share

उत्तर प्रदेश के अमरोहा में जनसभा को संबोधित कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारतीय गेंदबाद मोहम्मद शामी की याद आ गई। उन्होंने हाल ही में संपन्न हुए वर्ल्ड कप का जिक्र करते हुए कहा कि शामी ने क्या कमाल का प्रदर्शन किया था। सभा में पीएम मोदी ने विपक्षी गठबंधन को भी घेरा। उन्होंने आरोप लगाए कि विपक्ष गांव और देहात को पिछड़ा बनाने में पूरी ताकत लगाता है।

पीएम मोदी ने कहा, 'अमरोहा केवल ढोलक ही नहीं, देश का डंका भी बजाता है। क्रिकेट वर्ल्ड कप में भाई मोहम्मद शामी ने जो कमाल किया, वो पूरी दुनिया ने देखा है। खेलों में शानदार प्रदर्शन के लिए केंद्र सरकार ने उन्हें अर्जुन अवार्ड दिया है और योगी जी की सरकार यहां के युवाओं के लिए स्टेडियम भी बनवा रहे हैं।' वर्ल्ड कप के दौरान शामी का प्रदर्शन काफी चर्चा में रहा था।

वर्ल्ड कप में शामी
क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में शामी ने शानदार गेंदबाजी की और पूरे टूर्नामेंट में 24 विकेट झटके थे। इतना ही नहीं उन्होंने मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भी महज 57 रन देकर आधी से ज्यादा टीम को पवैलियन लौटा दिया था। उस सेमीफाइनल मैच में उन्होंने 7 विकेट अपने नाम किए थे। हालांकि, भारत को फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

आस्था पर हमला करता है विपक्ष, पीएम ने लगाए आरोप
पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर तंज कसा। उन्होंने कहा, 'यूपी में एक बार फिर दो शहजादों की जोड़ी की फिल्म की शूटिंग चल रही है जिसका पहले ही रिजेक्शन हो चुका है। हर बार ये लोग परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण की टोकरी उठाकर यूपी की जनता से वोट मांगने निकल पड़ते हैं।'

उन्होंने कहा, 'अपने इस अभियान में ये लोग हमारी आस्था पर हमला करने का कोई मौका नहीं छोड़ते। यहां से जो कांग्रेस के प्रत्याशी हैं, उन्हें तो भारत माता की जय बोलने में भी परेशानी होती है।' इस दौरान पीएम मोदी ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का न्योता ठुकराए जाने की बात का भी जिक्र किया।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें