Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़Who is Kulwinder Kaur CISF constable who slapped Kangana Ranaut over the farmers protest - India Hindi News

Kulwinder Kaur CISF: कौन हैं कुलविंदर कौर, किसान आंदोलन को लेकर कंगना रनौत को मारा था थप्पड़

Kulwinder Kaur CISF: 35 वर्षीय कुलविंदर कौर CISF में साल 2009 में शामिल हुईं थीं और वह चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर फोर्स के साथ साल 2021 से काम कर रहीं हैं। वह पंजाब के सुल्तानपुर लोधी की रहने वाली हैं।

Nisarg Dixit लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 7 June 2024 03:14 AM
share Share

Kangana Ranaut Slapped: मंडी लोकसभा सीट से चुनाव जीतीं कंगना रनौत को चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर कथित तौर पर एक CISF कॉन्स्टेबल ने थप्पड़ जड़ दिया। घटना गुरुवार की है। खबरें हैं कि महिला कॉन्स्टेबल के खिलाफ ऐक्शन भी लिया जा चुका है। साथ ही उसके खिलाफ FIR भी दर्ज हो चुकी है। कहा जा रहा है कि यह पूरी घटना किसान आंदोलन को लेकर दिए गए बयान के चलते हुई है।

कौन हैं कुलविंदर कौर?
35 वर्षीय कुलविंदर कौर CISF में साल 2009 में शामिल हुईं थीं और वह चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर फोर्स के साथ साल 2021 से काम कर रहीं हैं। वह पंजाब के सुल्तानपुर लोधी की रहने वाली हैं। खास बात है कि उनके पति भी CISF में जवान हैं। दोनों एक ही एयरपोर्ट पर तैनात हैं और उनके दो बच्चे भी हैं। साथ ही उनके भाई शेर सिंह किसान नेता हैं और किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के संगठन सचिव हैं।

चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर क्या हुआ?
दिल्ली पहुंचने के बाद कंगना ने 'एक्स' पर 'पंजाब में आतंक और हिंसा में हैरान करने वाली वृद्धि' शीर्षक से एक वीडियो बयान पोस्ट किया। कंगना ने वीडियो में कहा कि वह सुरक्षित और ठीक हैं। कंगना ने कहा कि उन्हें मीडिया और अपने शुभचिंतकों से ढेरों फोन आ रहे हैं। अभिनेत्री ने कहा कि महिला सिपाही उनकी ओर आई। 

कंगना ने कहा, 'उसने मुझे थप्पड़ मारा और मुझे गाली देनी शुरू कर दी।'' उन्होंने कहा, ''जब मैंने उससे पूछा कि उसने ऐसा क्यों किया, तो उस सिपाही ने कहा कि वह किसान आंदोलन का समर्थन करती है।'' उन्होंने कहा, ''मैं सुरक्षित हूं, लेकिन पंजाब में बढ़ते आतंकवाद को लेकर मैं चिंतित हूं। हम उसे कैसे संभालेंगे?'

क्यों मारा थप्पड़
सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहे एक अन्य वीडियो में गुस्साई महिला सिपाही घटना के बाद लोगों से बात करती हुई दिखाई दे रही है। महिला कर्मी ने कथित वीडियो में कहा, 'कंगना ने एक बयान दिया था कि दिल्ली में किसान 100-200 रुपये लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। उस दौरान मेरी मां भी प्रदर्शनकारियों में शामिल थी।'

अधिकारियों ने बताया कि महिला सिपाही कुलविंदर कौर किसान प्रदर्शन पर कंगना रनौत के रुख को लेकर नाराज थीं। उन्होंने बताया कि सिपाही को निलंबित कर उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। हवाई अड्डों की सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाली सीआईएसएफ ने घटना के संबंध में 'कोर्ट ऑफ इंक्वायरी' का भी आदेश दिया है।

(पीटीआई भाषा इनपुट के साथ)

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें