Hindi Newsदेश न्यूज़where is shaista parveen atiq ahmed wife jainab fatima up police search ai news artificial intelligence - India Hindi News

अब पकड़ में आएगी अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन? AI से हो रही खोज; 5 हजार HD कैमरों से निगरानी

Shaista Parveen Update: खबर है कि पुलिस अब अतीक की बची गैंग, उसकी पत्नी और गुर्गों की धड़पकड़ के लिए आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस यानी AI और हाईटेक कैमरा का इस्तेमाल करने की योजना बना रही है।

Nisarg Dixit लाइव हिन्दुस्तान, लखनऊMon, 4 Sep 2023 05:34 AM
share Share

Shaista Parveen News: अतीत हो चुके माफिया डॉन अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन की तलाश जारी है। पुलिस को बमबाज गुड्डू मुस्लिम, गुर्गे और अतीक के भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ की पत्नी जैनब की भी तलाश है। फिलहाल, अब तक उत्तर प्रदेश पुलिस को इस काम में कोई सफलता नहीं मिल सकी है, लेकिन खबर है कि अब समाज के रखवालों ने इन्हें पकड़ने की नई योजना तैयारी की है।

पांच हजार कैमरे रखेंगे नजर
खबर है कि पुलिस अब अतीक की बची गैंग, उसकी पत्नी और गुर्गों की धड़पकड़ के लिए आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस यानी AI और हाईटेक कैमरा का इस्तेमाल करने की योजना बना रही है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस इस काम में 5 हजार कैमरों की मदद ले सकती है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने उन इलाकों में भी खासतौर से कैमरे लगाए हैं, जहां अतीक के गुर्गों का आना जाना होता है।

AI का भी इस्तेमाल
पुलिस ने बताया है शाइस्ता परवीन, जैनब फातिमा, गुड्डू मुस्लिम समेत अन्य लोगों की तलाशी के लिए HD कैमरों से निगरानी की जा रही है। इतना ही नहीं इन कैमरों में एआई भी तैयार किया गया और अपराधियों की तस्वीर अपलोड की गई है। शहर के चप्पे-चप्पे पर मौजूद कैमरे पुलिस को लगातार अलर्ट करते रहेंगे। दरअसल, तकनीक की मदद से ऐसी व्यवस्था तैयार की गई है, जिसके जरिए कैमरे की रेंज में आते ही अपराधी की जानकारी पुलिस तक पहुंच जाएगी।

इद्दत थी वजह?
अतीक और अशरफ की अप्रैल में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद कहा जाने लगा था कि शौहर की मौत के बाद शाइस्ता और जैनब इद्दत में हैं। इस परंपरा के तहत पति की मौत के बाद महिला 4 महीने और 10 दिनों तक अकेले में रहती है। इस दौरान वह किसी से भी मुलाकात नहीं करती और एकांत में खुद को बंद कर लेती है। कहा जा रहा है कि अब इद्दत का समय भी पूरा हो चुका है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें